×

UP-Bihar News: यूपी बीजेपी नेता की बेटी बिहार में बनी शिक्षक, राजद बोली – ये नीतीश-तेजस्वी की कृपा

UP-Bihar News: बिहार में हुई शिक्षक भर्ती में भाजपा नेता की बेजी का चयन हुआ। अब इस पर सियायसत शुरू हो गई। भाजपा नेता ने जब ट्वीट किया तो राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा पर तंज कसते हुए जवाब दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Oct 2023 6:04 AM GMT
UP BJP leader sn singh and daughter
X

UP BJP leader sn singh and daughter (Photo: Social Media ) 

Bihar Teacher Recruitment: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन यानी बीपीएससी ने 1.7 लाख पदों के लिए भर्ती निकाली थी। बीपीएससी ने पिछले दिनों इसका परिणाम जारी किया था, जिसमें 1.22 लाख अभ्यर्थी पास हुए थे। इनमें यूपी के युवाओं की भी अच्छी – खासी संख्या है। यूपी से पास हुए अभ्यर्थियों में एक बीजेपी नेता की बेटी भी है। जिसके परिणाम को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

दरअसल, यूपी बीजेपी के प्रवक्ता एसएन सिंह की बेटी शिखा सिंह ने बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा पास की है। जिसकी जानकारी खुद भाजपा नेता ने सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने लिखा - जगत जननी भगवती माँ वैष्णो देवी कि कृपा से मेरी छोटी बेटी शिखा सिंह का चयन बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा विद्यालय अध्यापक के पद पर हुआ है ।देवी स्वरूपा को शत शत नमन। सिंह के इस ट्वीट को बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल राजद ने लपक लिया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बीजेपी प्रवक्ता एसएन सिंह के ट्वीट को शेयर करते हुए उनकी इस खुशी के लिए सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यंत्री तेजस्वी यादव की कृपा को बताया है। पार्टी के आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा है, हे! यूपी BJP के प्रवक्ता, आपकी बेटी का बिहार में निष्पक्ष चयन समतामूलक राजनीति व समावेशी विकास की पर्याय न्यायप्रिय समाजवादी सरकार के रहनुमा नीतीश कुमार एवं नौकरी-रोजगार के मुद्दे को राष्ट्रीय विमर्श बनाने वाले लोकप्रिय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उच्च सोच व कृपा से हुआ है।


विपक्ष लगा रहा धांधली का आरोप

दरअसल, बिहार में इन दिनों शिक्षक बहाली को लेकर एक तरफ जहां पास हुए अभ्यर्थियों में हर्ष का माहौल है और सत्तारूढ़ महागठबंधन इसके लिए अपना पीठ थपथपा रही है। वहीं, विपक्ष भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और हम के मुखिया जीतन राम मांझी ने नतीजे पर सवाल खड़े करते हुए इसे घोटाला करार दिया है। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि जिस तरह रेलवे में कुछ साल पहले लैंड फॉर जॉब घोटाला हुआ उसी के तर्ज पर अब बिहार में पैसे के बदले नौकरी घोटाला हुआ है। उन्होंने इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

बता दें कि लैंड फॉर जॉब घोटाला उस समय का है, जब यूपीए सरकार में लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री हुआ करते थे। इस घोटाले में पूरा लालू परिवार मुश्किलों में घिरा है। सीबीआई और ईडी दोनों केंद्रीय एजेंसियां लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ जांच कर रही है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story