×

UP BJP New President: भूपेंद्र सिंह चौधरी बन सकते हैं नए प्रदेश अध्यक्ष, अचानक बैठक छोड़ दिल्ली रवाना हुए मंत्री

UP BJP New President: कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी को आलाकमान ने अचानक दिल्ली बुला लिया है। जिसके बाद आजमगढ़ से निकलते ही कयासों का बाजार फिर गर्म हो गया है कि उन्हें नए प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी उन्हें मिल सकती है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 24 Aug 2022 1:17 PM GMT (Updated on: 24 Aug 2022 1:24 PM GMT)
bhupendra singh chaudhary yogi govt minister called to bjp high command name is in up bjp president race
X

भूपेंद्र सिंह चौधरी

Click the Play button to listen to article

Uttar Pradesh BJP New President: उत्तर प्रदेश बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा, यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है। कई नाम ऐसे हैं जिनकी चर्चा जोरों पर है। इसी बीच कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी को आलाकमान ने अचानक दिल्ली बुला लिया है। जिसके बाद वह आजमगढ़ में पार्टी के कार्यक्रम को बीच में ही छोड़कर लखनऊ रवाना हो गए। लखनऊ से वह दिल्ली जाएंगे जहां पार्टी हाईकमान से उनकी मुलाकात होगी। आजमगढ़ से निकलते ही कयासों का बाजार फिर गर्म हो गया है कि उन्हें नए प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी उन्हें मिल सकती है।

लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर मंगलवार को हुई चारों क्षेत्रों, सांसदों और विधायकों की बैठक के बाद बुधवार को भूपेंद्र चौधरी आजमगढ़ के दौरे पर पहुंचे थे। यहां वह बीजेपी कार्यालय पर बैठक कर रहे थे इसी बीच उनके फोन की घंटी बजी और उन्हें फौरन दिल्ली पहुंचने को कहा गया। जिसके बाद वह पार्टी की बैठक बीच में ही छोड़कर राजधानी के लिए रवाना हो गए।

आजमगढ़ में थे भूपेंद्र सिंह चौधरी

सूत्रों के मुताबिक, जिस वक्त उनके पास फोन आया वह आजमगढ़ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर जनता की फरियाद सुन रहे थे। जैसे ही उन्हें बुलावा आया वह स्थानीय नेताओं से गुफ्तगू कर कार्यक्रम के बीच से उठकर लखनऊ की ओर रवाना हो गए। जिसके बाद इसकी चर्चा अब जोर पकड़ ली कि ऐसा क्या हो गया कि अचानक भूपेंद्र सिंह चौधरी को दिल्ली बुला लिया गया है।


जाट नेता हैं भूपेंद्र सिंह

बता दें, पश्चिम उत्तर प्रदेश से आने वाले भूपेंद्र सिंह चौधरी जाट नेता हैं, योगी सरकार 2.0 में उन्हें पंचायती राज विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नए प्रदेश अध्यक्ष की रेस में उनका भी नाम है। अब उन्हें एकाएक दिल्ली बुलाये जाने से इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि वह यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष हो सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story