×

Lucknow: BJP की आज बड़ी बैठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी 'मिशन 2024' के लिए संगठन की टटोलेंगे नब्ज़

प्रदेश अध्यक्ष की बैठक में बीजेपी के किसान मोर्चा, युवा, अल्पसंख्यक, ओबीसी समेत अलग-अलग प्रकोष्ठ के नेताओं से चर्चा होगी। साथ ही, उनसे मशविरा के बाद आगे की कार्य योजना तैयार होगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 20 Sep 2022 4:17 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2022 10:52 AM GMT)
up bjp president bhupendra chaudhary meeting in lucknow today boost party workers for mission 2024
X

UP BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी

BJP Mission 2024 : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (UP BJP President Bhupendra Chaudhary) मंगलवार (20 सितंबर) को पार्टी कार्यालय पर पहली बार संगठन समीक्षा करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद भूपेंद्र चौधरी आज पहली बार संगठन की बैठक लेंगे। सभी प्रकोष्ठ के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे।

उनसे फीडबैक लेकर आगे की कार्य योजना तैयार करेंगे। कहा जा रहा है कि नए अध्यक्ष के बाद अब प्रदेश कार्यकारिणी में भी बदलाव होगा। इससे पहले, आज यह समीक्षा बैठक होने जा रही है। प्रदेश कार्यकारिणी में कुछ नए नेताओं की एंट्री होगी और पुराने सदस्यों को दूसरे कार्यों में लगाया जाएगा।

UP में BJP का 'मिशन 75'

प्रदेश अध्यक्ष की बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें बीजेपी के किसान मोर्चा, युवा, अल्पसंख्यक, ओबीसी समेत अलग-अलग प्रकोष्ठ के नेताओं से वह चर्चा करेंगे। साथ ही, उनसे राय-मशविरा के बाद आगे की कार्य योजना तैयार होगी। क्योंकि, बीजेपी 2024 के चुनाव की तैयारियां शुरू कर चुकी है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 75 सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित किया है। उसी को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर बैठक कर रहे हैं। आज प्रदेश कार्यालय पर यह संगठन की पहली बैठक है। जिसमें नेताओं से मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

2019 में एनडीए को मिली थी 63 सीटें

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी दलों को 2019 के लोकसभा चुनाव में 63 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि, अभी कुछ महीने पहले हुए उपचुनाव में सपा के गढ़ आजमगढ़ और रामपुर में भी भाजपा ने जीत हासिल कर यह संख्या 65 तक कर ली है। भाजपा अब इससे भी बड़ी जीत 2024 में हासिल करना चाहती है। क्योंकि, 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हें अप्रत्याशित और ऐतिहासिक जीत मिलने के बाद उनके नेताओं के हौसले बुलंद हैं। उन्हें उम्मीद है कि 2024 में एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जनता मोदी और योगी सरकार के कार्यों पर मुहर लगाकर उन्हें भारी बहुमत देगी जिससे देश की गद्दी पर तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विराजमान हो सकेंगे।

इस संकल्प को लेकर बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मिशन 75 का लक्ष्य निर्धारित किया है और उनके पार्टी के नेता इसे हासिल करने के लिए जी-जान से जुट गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story