×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP BJP ने पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की नई टीम घोषित की, इन लोगों को मिला स्थान...देखें लिस्ट

Lucknow News: यूपी बीजेपी ने 25 मार्च को प्रदेश पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने लिस्ट जारी कर दी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 25 March 2023 9:47 PM GMT (Updated on: 25 March 2023 10:07 PM GMT)
UP BJP ने पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की नई टीम घोषित की, इन लोगों को मिला स्थान...देखें लिस्ट
X
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी (Social Media)

UP BJP New Team : उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (UP BJP) ने शनिवार (25 मार्च) को प्रदेश पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की। यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) ने सूची जारी की। उन्होंने कहा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) की अनुमति के बाद यूपी बीजेपी के पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की गई है।

गौरतलब है कि, आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सियासी बिसात पर मोहरे बैठाने शुरू कर दिए हैं। ये सभी जानते हैं कि, दिल्ली की गद्दी का रास्ता उत्तर प्रदेश होकर ही गुजरता है। लिहाजा, बीजेपी (Bharatiya Janata Party) प्रदेश में बड़ा सांगठनिक बदलाव की है। पहले से ही कहा जा रहा था कि, होली के अब कभी भी क्षेत्रीय अध्यक्षों की घोषणा की जा सकती है। हालांकि, समय लगा लेकिन आज घोषणा हो ही गई।

नए चेहरों पर भरोसा

बीजेपी मिशन 2024 की तैयारियों को मूर्त रूप दे रही है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में अपनी नई टीम की घोषणा की। पार्टी की तरफ से संगठन के 18 प्रदेश उपाध्यक्ष, 7 महामंत्री और सभी 6 क्षेत्रों के अध्यक्षों की घोषणा की गई है। बीजेपी की तरफ से जारी सूची में योगी सरकार में मंत्री बने जेपीएस राठौड़ (JPS Rathod), ए.के शर्मा (AK Sharma) और दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) की जगह अन्य चेहरों को मौका दिया है।

इनके कंधों पर 2024 का सत्ता संग्राम टिका है

दरअसल, बीजेपी के विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा था कि, दिल्ली और लखनऊ जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों की नियुक्ति करेगी। इसीलिए लिस्ट फाइनल होने में समय लगा। उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष पदों की जिम्मेदारी जिन महारथियों को सौंपी जानी है, उनके नाम नीचे लिस्ट में देख सकते हैं। साथ ही, जिलों में जिन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उन्हें बखूबी निभाना होगा ,क्योंकि, इनके कंधों पर 2024 का सत्ता संग्राम टिका होगा। उत्तर प्रदेश में 6 क्षेत्रों में बीजेपी संगठन ने जातिगत आधार पर समीकरणों को साधने की पूरी कोशिश की है। सवर्ण, दलित और पिछड़ों में संतुलन बिठाने का प्रयास भी हुआ है।

दिल्ली से लखनऊ तक हुई कई दौर की बैठकें

कहा जा रहा है कि, क्षेत्रों के अध्यक्षों का नाम तय करने के लिए पहले लखनऊ और फिर दिल्ली में बैठकों का कई दौर चला। इन मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, संगठन महामंत्री धर्मपाल और यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शामिल रहे हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story