×

Bhupendra Singh Resigns: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, सीएम योगी को सौंपा पत्र

Bhupendra Singh Resigns:पंचायती राज मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भूपेंद्र चौधरी ने सीएम योगी को इस्तीफा सौंपा।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 Aug 2022 6:04 AM GMT
Bhupendra Singh Resigns:
X

सीएम योगी - भूपेंद्र चौधरी (photo: social media )

Bhupendra Singh Resigns: यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. भूपेंद्र चौधरी ने सीएम योगी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंपा. इससे पहले सोमवार को लखनऊ पहुंचकर उन्होंने नए प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया था. बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम, पूर्व प्रदेश अध्यक्षों, सांसदों, केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही संगठन के तमाम नेताओं की मौजूदगी में नई जिम्मेदारी को ग्रहण किया था. सभी नेताओं ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी थी जिसके बाद आज उन्होंने मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है.

आपको बता दें योगी सरकार 2.0 में भूपेंद्र चौधरी के पास पंचायती राज विभाग की बड़ी जिम्मेदारी थी. गांव के विकास के लिए वह निरंतर कार्य कर रहे थे. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी वह राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर कार्य कर चुके हैं. पिछले गुरुवार को जब वह आजमगढ़ में पार्टी कार्यालय पर नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे इस बीच आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाकर नए प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी संभालने को कहा उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया. जिसके बाद सोमवार को वह दिल्ली से लखनऊ पहुंचे और पूरे गर्मजोशी के साथ बीजेपी नेताओं कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया और दोपहर में उन्होंने यूपी प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी को संभाल लिया.

नगर निकाय और 2024 लोकसभा चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी

यूपी भाजपा के 14 प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद अब भूपेंद्र चौधरी के ऊपर नगर निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 को जीतने की बड़ी चुनौती है. क्योंकि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी 2014 से 2022 तक लगातार यूपी में जीत का रिकॉर्ड बनाए हुए है. वह आगे भी जारी रहे इसका दारोमदार अब चौधरी के कंधों पर है. कल अपने पदभार ग्रहण के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नगर निकाय और लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत सीटें जीतने का संकल्प कार्यकर्ताओं के साथ लिया था. पुणे कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया था उनके एजेंडे के आधार पर ही सब कुछ होगा वह सबको साथ लेकर चलेंगे सरकार और संगठन एक साथ मिलकर कार्य करेंगे. चौधरी जिला अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है और उन्हें सरकार संगठन पार्टी चलाने का लंबा तजुर्बा है यही वजह है कि पीएम मोदी ने उन्हें उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य की कमान सौंपी है.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story