×

UP BJP: चुनाव हारने वाले मंत्री, विधायकों का BJP बढ़ाएगी हौसला, मिलेगी ये जिम्मेदारी?

UP BJP: भारतीय जनता पार्टी, चुनाव हारने वाले अपने बड़े नेताओं का हौसला बनाए रखने के लिए उन्हें किसी न किसी रूप में सम्मान देकर जिम्मेदारी सौंपेगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 March 2022 1:10 PM GMT
BJP: Ministers who lost elections in UP, BJP will boost the morale of MLAs, will get this responsibility?
X

सीएम योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

UP BJP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) की दोबारा वापसी हो गई है, 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ (oath) लेंगे। लेकिन ऐसे कई बड़े नाम हैं जो पिछली सरकार में मंत्री थे और यूपी बीजेपी के कद्दावर नेता भी हैं वह चुनाव हार गए हैं। पार्टी नेतृत्व उनके कद को ध्यान में रखते हुए उन्हें साइड लाइन नहीं करना चाहता है। चुनाव हारने वाले बड़े नेताओं के बारे में चर्चा है कि उन्हें पार्टी, संगठन या फिर सरकार में समायोजित किया जाएगा।

पार्टी ने चुनाव हारने वाले अपने बड़े नेताओं का हौसला बनाए रखने के लिए उन्हें किसी न किसी रूप में सम्मान देकर जिम्मेदारी सौंपेगी। वह संगठन या फिर सरकार में शामिल होकर कार्य करते रहेंगे। इन नेताओं के तजुर्बे का फायदा उठाकर उन्हें किसी न किसी रूप में सम्मान देकर उनका क्षेत्र व समाज में उपयोग करने की योजना बनाई है।

ये मंत्री चुनाव हारे-

-राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह

-सुरेश राणा

-डॉ. सतीश द्विवेदी

-आनंद स्वरूप शुक्ला

-छत्रपाल गंगवार

-चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय

-लाखन सिंह राजपूत

ये दिग्गज हारे हैं चुनाव

-सरधना से संगीत सोम

-राघवेंद्र प्रताप सिंह

-नरेश सैनी

-हरिओम यादव

-रामवीर उपाध्याय

-प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य

-प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई

-डॉ संजय सिंह

मिल सकती है ये जिम्मेदारी?

ये जो नेता चुनाव हारे हैं पार्टी अब इन्हें संगठन के कार्य में लगा सकती है इसके अलावा कुछ को राज्यसभा भी भेजा जा सकता है। इसके कई दावेदार हैं जो वरिष्ठतम हैं। वहीं निगम, आयोग और बोर्ड में भी ऐसे नेताओं को जगह दी जा सकती है। इसके साथ ही सूत्रों का कहना है कि इन दिग्गजों को विधान परिषद में मनोनीत कोटे की छह सीटों पर मनोनयन और विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव इसी साल होना है। उसमें भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

फिलहाल अभी उत्तर प्रदेश में 36 सीटों पर विधान परिषद के चुनाव (Legislative Council elections) 9 अप्रैल को होंगे। इसके नतीजे 12 अप्रैल को आएंगे। पार्टी अपने सभी विधायकों और बड़े नेताओं को एमएलसी चुनाव में लगाई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story