×

UP Board Results 2022: शामली जिले में आर्यन मालिक ने किया टॉप, आईएएस बना करना चाहते हैं देश सेवा

UP Board Results 2022: जनपद शामली के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के आर्यन मालिक ने शामली जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर शामली में नाम रोशन किया है, आर्यन आईएएस बन देश और समाज की सेवा करना चाहता है।

Pankaj Srivastava
Published on: 18 Jun 2022 1:28 PM GMT
हाई स्कूल में शामली जिले के टॉपर आर्यन मालिक स्कूल में गुरुजनों के संग
X

हाई स्कूल में शामली जिले के टॉपर आर्यन मालिक स्कूल में गुरुजनों के संग (फोटों न्यूज नेटवर्क) 

High School Result: कहा गया है, कि शिक्षा किसी की जागीर नहीं होती है। इसे जितना हासिल किया जाए उतना ही कम है। यह ना तो बांटने से घटती है और ना ही चुराई जा सकती है। जी हां उत्तर प्रदेश 10वीं क्लास के बच्चों का भविष्य आज उजागर हो गया है। जहां उत्तर प्रदेश में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने अपना भविष्य 10वी के परीक्षा परिणाम स्वरूप संजोने का काम किया है। वही जनपद शामली के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के आर्यन मालिक ने शामली जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर जनपद शामली का नाम रोशन किया है आर्यन आईएएस बनना चाहता है और देश की समाज की सेवा करना चाहता है।

दरअसल आपको बता दें, मामला जनपद शामली के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज शामली का है जहां पर दसवीं क्लास में पढ़ने वाले आर्यन ने शामली जनपद का नाम रोशन किया है और 93% अंक प्राप्त किए हैं सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जब आर्यन पहुंचा तो उसका जमकर स्वागत किया गया आर्यन ने मां सरस्वती के चरणों में हाथ जोड़कर वंदन किया और अपने टीचर के साथ मिलकर मिठाइयां आपस में बाटी और अपनी खुशी जाहिर की।

आर्यन के पिता खेती करते हैं और माता भी खेती में उनका हाथ बटाती है, आर्यन के पिता के पास 10 बीघा जमीन है जो कि वह तन मन धन से अपने बच्चे को पढ़ा रहे हैं और अपने बेटे के लिए कोई भी पढ़ाई में कमी नहीं होने देना चाहते हो आर्यन मुजफ्फर नगर जिले के फुगाना गांव से स्कूल में पढ़ने के लिए आता था।

आर्यन का कहना है कि मेरा सपना आईएएस बनना है और समाज सेवा करना है सभी चीजों को मोटिवेट करने के लिए मेरे स्कूल के क्लास टीचर श्री मधुबन शर्मा जी ने कड़ी मेहनत की और क्लास को मेंटेन के साथ-साथ मुझको भी मेंटेन रखा आर्यन गरीब परिवार से बिलॉन्ग करते हैं रात दिन मेहनत करने के साथ-साथ हमारे क्लास टीचर ने भी हमारा बहुत साथ दिया है और हमारे माता पिता चाहते थे कि हमें बुलंदिया को छूना है।

तो हमारे माता-पिता खेती करके हमें पढ़ाया लिखाया और आज हम इस मुकाम पर हैं कि शामली जनपद का नाम रोशन किया है और हमारे माता-पिता बहुत खुश हैं और हमारे दादाजी भी बहुत खुश हैं दादा जी का कहना है कि हमारा पोता बुलंदिया छुए गा और हमारा नाम रोशन करेगा और मैं चाहता हूं कि आगे बढ़कर भी यह आज शामली जिले का नाम रोशन किया है आगे बढ़कर पूरे यूपी पूरे भारत का नाम रोशन करें।

आनंद प्रसाद - सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल आनंद प्रसाद जी का कहना है कि बड़े गर्व और गौरव की बात है कि अपने विद्यालय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल के साथ है का नाम आर्यन में जिले में पहला स्थान प्राप्त किया जिसे देख कर के बड़ी गर्व की अनुभूति हो रही है यह बच्चा तो एक सामान्य परिवार से व फुगाना गाँव का रहने वाला है पिता कृषक है और जमीन भी आठ 10 बीघा ही है।

लेकिन इसके माता-पिता दादा सभी इस बच्चे से विशेष लगाव रखते थे और नजर रखते सर यह बच्चा भी अपने शिक्षकों के प्रति बहुत ही ज्यादा सम्मान और श्रद्धा रखा था जहां भी से कोई समस्या होती थी पढ़ाई में कोई तुरंत अपने शिक्षकों से उसका समाधान करता था अर्थात इस की लगन बहुत ज्यादा थी और उसी लगन और परिश्रम का परिणाम है कि आज अपने और अपने परिवार का नाम रोशन किया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story