×

UP Board 10th result 2022: फतेहपुर की रोशनी निषाद बनीं जिला टॉपर, जानें क्यों CM योगी को कहा- Thanks

UP Board 10th result 2022: Roshni Nishad ने 10वीं की परीक्षा में 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला में पहला स्थान हासिल किया है। साथ ही, प्रदेश में उन्होंने 9वां स्थान पाया है।

Ramchandra Saini
Published on: 18 Jun 2022 1:29 PM GMT
up board 10th result 2022 roshni nishad fatehpur district topper thanks to cm yogi stopping copying
X

फतेहपुर की रोशनी निषाद बनीं जिला टॉपर

UP Board 10th result 2022 Fatehpur : यूपी बोर्ड ने आज 10वीं का रिजल्ट जारी किया। हाई स्कूल का रिजल्ट घोषित होने के बाद फतेहपुर जिले के रहने वाली रोशनी निषाद (Roshni Nishad) ने 10वीं की परीक्षा में 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला में पहला स्थान हासिल किया है। साथ ही, प्रदेश में उन्होंने 9वां स्थान पाया है। प्रदेश के टॉप 10 में स्थान बनाने वाली और फतेहपुर की जिला टॉपर (Fatehpur 10th district topper) ने बताया कि वो भविष्य में पढ़-लिखकर IAS अधिकारी बनना चाहती हैं।

रोशनी निषाद (Roshni Nishad) ने कहा, वो आईएएस अधिकारी बनकर देश से भ्रष्टाचार खत्म करने को पहली प्राथमिकता पर रखना चाहती हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए धन्यवाद दिया।

घर में कौन-कौन?

जिला टॉपर रोशनी निषाद फतेहपुर जिले के मां सरस्वती इंटर कॉलेज, राधा नगर में पढ़ाई करती हैं। 10वीं की परीक्षा में जिला टॉपर रोशनी निषाद बताती हैं, घर में उनके अलावा मां ललिता निषाद, बड़ी बहन रामा देवी और छोटा भाई उमेश निषाद रहते हैं। पिता हृदेश निषाद गुजरात में ठेकेदारी करते हैं।


सीएम योगी को धन्यवाद

रोशनी कहती हैं, वो आगे और पढ़ाई करना चाहती हैं। उनका सपना आइएएस अधिकारी (IAS Officer) बनकर देश से भ्रष्टाचार खत्म करना है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नकल विहीन परीक्षा के लिए धन्यवाद दिया है। कहा कि, नकल विहीन परीक्षा के कारण ही वो आज जिला टॉपर बन सकी हैं।

ऐसे करती थीं पढ़ाई

फतेहपुर की जिला टॉपर ने कहा, कि वो रोजाना घर पर चार घंटे पढ़ाई करती हैं। साथ ही, स्कूल में अलग से कोचिंग में भी पढ़ाई करती रही हैं। रोशनी की इस सफलता पर स्कूल के प्रधानाचार्य विनय प्रताप सिंह ने कहा, कि 'यह बेहद खुशी की बात है कि इस बार भी उनके स्कूल के बच्चे ने जिले का नाम रोशन किया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story