×

UP Board 12th Results 2022: फ़तेहपुर की दिव्यांशी ने किया टॉप, नक़ल विहीन परीक्षा के लिए सीएम योगी को दिया धन्यवाद

UP Board 12th Results 2022: दिव्यांशी ने बताया कि उसका 2019 में हाई स्कूल में जिले में 13व स्थान था। उसने इस बार यूपी में इंटर में प्रथम स्थान मिला है उसके लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नकल विहीन परीक्षा कराने पर धन्यवाद दिया.

Ramchandra Saini
Published on: 18 Jun 2022 2:33 PM GMT
UP Board 12th Results 2022 topper Divyanshi of Fatehpur
X

UP Board 12th Results 2022 topper Divyanshi of Fatehpur (Photo Credit: Newstrack)

UP Board Results 2022: उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम आज घोषित हो गए। फ़तेहपुर की रहने वाली दिव्यांशी ने प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। आज जैसे ही रिजल्ट घोषित हुआ परिजनों सहित स्कूल में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दिव्यांशी के घर बधाई देने वालो का तांता लगा रहा। यूपी में प्रथम स्थान मिलने पर मीडिया से बात करते हुए दिव्यांशी ने कहा कि वो भविष्य में प्रोफेसर बनकर शिक्षा नीति में बदलाव कर देश को उन्नति की ओर ले जाना चाहती हैं।

फ़तेहपुर शहर के राधा नगर के रहने वाले राधे कृष्ण की चार बेटियों में दूसरे नंबर की दिव्यांशी ने इंटर में यूपी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। राधे कृष्ण की चार बेटी में दीक्षा, दिव्यांशी, दिव्या व दीप्ति के साथ एक बेटा जय किशन है।


दिव्यांशी ने बताया कि उसका 2019 में हाई स्कूल में जिले में 13व स्थान था। उसने इस बार यूपी में इंटर में प्रथम स्थान मिला है उसके लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नकल विहीन परीक्षा कराने पर धन्यवाद दिया. क्योंकि नकल विहीन परीक्षा के कारण यूपी में प्रथम स्थान मिला है। दिव्यांशी ने बताया कि उसके पिता रेडीमेड कपड़े की दुकान चलाते हैं।

यूपी में दिव्यांशी के प्रथम स्थान आने पर स्कूल के प्रधानाचार्य विनय प्रताप सिंह ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि हमारे स्कूल की छात्रा ने यूपी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।यह सब दिव्यांशी की मेहनत के कारण हुआ है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story