×

UP Board Exam 2023: एसटीएफ की साये में होगी यूपी बोर्ड एग्जाम, परिंदा भी नही मार पाएंगे पर

UP Board Exam 2023: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की ओर से सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, डीआइजी, पुलिस व पुलिस आयुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 3 Feb 2023 10:35 AM GMT
UP Board Exam 2023
X

UP Board Exam 2023 (Social Media)

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 16 फरवरी से शुरू हो रही परीक्षा में नकल रोकने के लिए पर्याप्त सख्ती बरती जाएगी। अति संवेदनशील बोर्ड परीक्षा केंद्रों की अभी से एसटीएफ निगरानी करेगी और एलआइयू की भी मदद ली जाएगी। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की ओर से सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, डीआइजी, पुलिस व पुलिस आयुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। पहले ही नकल कराने वालों पर गैंगस्टर तथा रासुका लगाने व उनकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया जा चुका है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यह भी निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों के आसपास सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की जाए।

स्ट्रांगरूम में डबल लाक अलमारी में रखे जाएं क्वेश्चन पेपर – प्रमुख सचिव

प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार की ओर से सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा केंद्रों पर अलग कक्ष में स्ट्रांग रूम बनाया जाए। स्ट्रांग रूम में डबल लाक की अलमारी में प्रश्नपत्रों को रखा जाए।

जारी हुए परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 के 58,67,398 परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र आनलाइन कर दिए हैं। बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने कहा है कि इसे प्रधानाचार्य उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in से डाउनलोड कर प्रमाणित करते हुए विद्यार्थियों को दे सकेंगे। इसके अलावा क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से प्रवेश पत्र आफलाइन पहले ही भेज दिए गए हैं। हालांकि एडमिट कार्ड आफलाइन और आनलाइन दोनों तरह से उपलब्ध कराए गए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story