×

UP बोर्ड परीक्षा की डेट शीट हो गई जारी? जानिए क्या है सच्चाई

देश में कोरोना तेज से फैल रहा है। इस देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में यूपी में भी कोरोना दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 17 May 2021 10:32 AM GMT (Updated on: 17 May 2021 10:36 AM GMT)
UP Board Exam
X

परीक्षा देते हुए छात्र (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊः देश में कोरोना तेज से फैल रहा है। इस देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में यूपी में भी कोरोना दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण यूपी में आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तमाम तरह की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि यूपी के 56 लाख से अधिक छात्र इस परीक्षा की नई तिथि का प्रतिक्षा कर रहे हैं। इस दरमियान व्हाट्सएप पर इन परीक्षाओं के लेकर एक फर्जी तारीख वायरल हो रहा है। जिसमें लिखा है कि यह परीक्षाएं कोरोना के कारण 5 जून से 25 जून के बीच कराई जाएंगी। यह खबर एक फर्जी पीडीएफ के साथ वायरल हो रहा है। जिसे देखते हुए यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि फर्जी डेट शीट जारी होने के बाद से यूपी बोर्ड सचिव ने कहा कि अभी परीक्षा को लेकर कोई डेट जारी नहीं किया गया है। व्हाट्सअप पर फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है। बीते दिन पहले ही यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार 20 मई के बाद निर्णय करेगी।

आगे केशव मौर्य ने कहा था कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ा रहे हैं। जिसको देखते हुए 20 मई के बाद ही समीक्षा की जाएगी। जिसके बाद से ही परीक्षा की नई तारखी तय किया जाएगा। अगर कोरोना पर काबू पाया गया तो जल्द ही परीक्षा की तारीखों का ऐलान होगा। बात दें कि यूपी में पिछले 24 घंटे में 10,682 नए कोरोना केस आए हैं जबकि कोरोना से 311 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story