×

UP Board Exam Paper Leak : यूपी बोर्ड के सचिव बोले, सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से मांगी गयी रिपोर्ट

UP board paper leak : यूपी बोर्ड परीक्षा के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद कई जिलों में परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। साथ ही सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से रिपोर्ट मांगी गयी है।

Syed Raza
Written By Syed RazaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 March 2022 11:55 AM GMT (Updated on: 30 March 2022 12:06 PM GMT)
UP Board Exam Paper Leak UP Board Secretary Divya Kant Shukla
X

UP Board Exam Paper Leak : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्य कांत शुक्ला (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP Board Paper Leak : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अंग्रेजी की इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा लीक (UP Board Exam English Paper Leak) मामले को लेकर बोर्ड सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने बड़ा बयान दिया है। बोर्ड सचिव का कहना है कि पूरे मामले पर जांच बैठा दी गई है। उन्होंने कहा कि बलिया जिले के डीआईओएस समेत 23 अन्य जनपदों के जिला विद्यालय निरीक्षकों से पूरे मामले में जांच रिपोर्ट तलब की गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कठोर से कठोर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही बरतने पर होगी कठोर कार्रवाई

दिव्य कांत शुक्ला ने कहा कि आगे की बची हुई परीक्षा में किसी तरीके की गड़बड़ी ना आए और कोई चूक न होने पाए इसको लेकर के बेहद सख्त निर्देश सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को दिए गए हैं। जहां कहीं पर भी लापरवाही पाई जाएगी उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने कहा कि इस बात के निर्देश पहले से थे कि कहीं पर भी कोई चूक ना होने पाए सभी जरूरी एहतियात बरते जा रहे थे। बावजूद उसके लापरवाही बलिया जिले में सामने आई है। ऐसे में वहां के जिला विद्यालय निरीक्षक समेत शिक्षा विभाग के सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर शासन स्तर से संस्तुति की गई है।

सचिव ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में जो कोई भी दोषी होगा उस को कतई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार परीक्षा को सकुशल संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है।

पेपर लीक मामले में सीएम योगी लेंगे कड़ा फैसला

बता दें कि इस मामले को लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ी कार्यवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दोषियों पर रासुका लगाने की बात कही है। इस पुरे मामले पर आज शाम 07.30 बजे लोक भवन में एक मीटिंग भी बुलायी गयी है। मीटिंग में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश भी शामिल होंगे। वहीँ इस मीटिंग में सभी जिलों के डीएम भी वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story