×

UP Board Exam Paper Leak: जांच के लिए वाराणसी से STF की टीम बलिया रवाना, योगी बोले दोषियों पर लगेगा NSA

UP board exam paper leak: यूपी बोर्ड परीक्षा के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं वहीं मामले की जांच के लिए STF की टीम बलिया गई है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 March 2022 9:22 AM GMT (Updated on: 30 March 2022 10:32 AM GMT)
UP Board Paper Leak
X

UP Board Paper Leak: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP Board Exam Paper Leak : पेपर लीक (UP Board 12th Paper Leak) मामले में एसटीएफ (STF) की टीम पूरे मामले की जांच के लिए बलिया रवाना हो गयी है। वह वहां जाकर पता करेगी कि यह पेपर कैसे लीक हुआ है। इसके पहले भी वाराणसी (Varanasi) और बलिया से जुडा एक गैंग पकडा गया था। एसटीएफ वहां जाकर पता करेगी कि यह कोई पुराना गैंग है कि कोई नया गैंग है। साथ ही इसका सम्पर्क कहीं बिहार राज्य से तो नहीं है। इस मामले में राज्य सरकार ने बलिया जिले के डीआईओएस और विद्यालय के प्रधानाचार्य को पहले ही निलम्बित कर दिया है।

मामले अपर मुख्य सचिव का बयान

अंग्रेजी पेपर लीक मामले में बोलीं अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने कहा है कि इस मामले की जांच कराई जाएगी। उन्होेने कहा कि पेपर लीक मामले में बच्चों की गलती नहीं है। आराधना शुक्ला ने कहा कि तीन लेयर की सुरक्षा के बावजूद केसे लीक हुई है। 24 जिलों को छोड़कर अन्य सभी 51 जिलों में परीक्षा हो रही है।

24 जिलों के डीआईओएस से की जाएगी पूछताछ

वहीं दूसरी तरफ बलिया के अलावा अन्य 24 जिलों में भी जांच कराई जाएगी जहां पर पेपर लीक हुए है। वहां के डीआईओएस से पूछताछ की जाएगी। अपर मुख्यसचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम एवं एसपी से पेपर लीक मामले की मांगी विस्तृत रिपोर्ट मागी है। जहां पर परीक्षा निरस्त हुई है। वहीं माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि है कि इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है।

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि उप्र भाजपा सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है। युवा कह रहे हैं कि रोज़गार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है। भाजपा सरकार अपने इन पेपर माफ़ियाओं पर दिखाने के लिए सही, काग़ज़ का ही बुलडोज़र चलवा दे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story