×

UP Board Exams 2022: परीक्षा केंद्रों का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

UP Board Exams 2022: चंदौली जनपद के 94 परीक्षा केंद्रों पर हाई स्कूल इंटर परीक्षा की परीक्षा शुचिता पूर्वक कराने के लिए जिलाधिकारी ने स्वयं क्षेत्र में कई केंद्रों का निरीक्षण किया।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Shreya
Published on: 24 March 2022 6:39 AM GMT (Updated on: 24 March 2022 6:39 AM GMT)
UP Board Exams 2022: परीक्षा केंद्रों का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश
X

डीएम संजीव कुमार सिंह (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP Board Exams 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं आज से प्रारंभ हो गई है। चंदौली जनपद (Chandauli) के 94 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन परीक्षा सुनिश्चित की जा रही है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह (DM Sanjeev Kumar Singh), सकलडीहा एसडीएम अजय कुमार मिश्रा (SDM Ajay Kumar Mishra) के साथ थानाध्यक्ष तथा सुरक्षाकर्मी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

प्रत्येक केंद्र पर वाह्य केंद्र व्यवस्थापक के साथ ही स्टैटिक मजिस्ट्रेट को भी तैनात किए गया है। प्रत्येक परीक्षा कक्ष में वॉइस रिकॉर्डिंग के साथ सीसीटीवी कैमरा (CCTV Camera) लगाया गया है। जिसकी सतत मॉनिटरिंग (Monitoring) जिला स्तरीय कंट्रोल रूम (Control Room) से की जा रही है।

फोटो- न्यूजट्रैक

परीक्षा में कोताही न बरतने का निर्देश

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के 94 परीक्षा केंद्रों पर हाई स्कूल इंटर परीक्षा की परीक्षा शुचिता पूर्वक कराने के लिए जिलाधिकारी ने स्वयं क्षेत्र में कई केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को कड़े निर्देश भी दिया कि परीक्षा की शुचिता में किसी भी तरह की कोताही न की जाए। नकल करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा पेपर को डबल लॉक में रखा गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story