×

UP Board Exams 2022: झांसी में डीएम और एसएसपी ने लिया तैयारियों का जायजा, सीसीटीवी कैमरे को किया चेक

UP Board Exams 2022: अपने औचक निरीक्षण के दौरान डीएम और एसएसपी ने सीसीटीवी कैमरे के संचालन को व्यवस्थापक कक्ष में देखा तथा सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे का निरीक्षण किया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 16 March 2022 2:12 PM GMT
UP Board Exams 2022: up board exam 12th intermediate english paper leaked and cancelled in 24 districts
X

बोर्ड परीक्षाएं: Photo - Social Media

UP Board Exams 2022: झांसी जनपद के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना द्वारा हाईस्कूल/इण्टरमीडिएट परीक्षा-2022 के लिए बनाये गये परीक्षा केन्द्र सूरज प्रसाद राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज, झॉसी एवं क्रिश्चियन इण्टर कॉलेज, झॉसी का औचक भ्रमण किया गया।

भ्रमण के दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर पेयजल, विद्युत, वॉयस रिकॉर्डेड सी.सी.टी.वी. कैमरा आदि समस्त व्यवस्थाओं को देखा गया। उन्होंने निर्देश दिए कि सारी व्यवस्थाएं परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व पूरी कर ली जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सीसीटीवी कैमरे सही ढंग से संचालित हो रहे हैं इसकी भी जांच करा ली जाए।

परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को किया चेक

अपने औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के संचालन को व्यवस्थापक कक्ष में देखा तथा सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे का निरीक्षण (CCTV camera inspection) किया। अपने औचक निरीक्षण पर जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से हो, इसको अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए। इसके साथ ही साथ उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर विद्युत की वैकल्पिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो इसको अवश्य सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर समुचित साफ सफाई कराए जाने तथा ग्रीष्मकाल के दृष्टिगत अभ्यर्थियों को परीक्षा देने में कोई कठिनाई न हो, इस हेतु परीक्षा के पूर्व पंखों की अवश्य जांच कर समस्त पंखों को संचालित किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दोनों विद्यालयों का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थापकों से प्रश्न पत्र रखे जाने हेतु डबल लॉक तैयार किये जाने के निर्देश दिए।

परीक्षा पूर्ण पारदर्शिता और शांति पूर्ण ढंग से कराने को प्रतिबद्ध है जिला प्रशासन

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से परीक्षा को दूषित नहीं होने दिया जाएगा, परीक्षा पूर्ण पारदर्शिता और शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जनपद के प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त पुलिस बल मुस्तैद रहेगा, इसके अतिरिक्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट भी निरंतर परीक्षा के दोरान भ्रमण शील रहेंगे और परीक्षा केंद्र पास सतत नजर बनाए रखेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story