×

यूपी बोर्ड पेपर लीक मामला: पत्रकार की गिरफ्तारी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा

UP Board Paper Leak Case: यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट के अंग्रेजी का पेपर कल लीक मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 31 March 2022 5:30 AM GMT
Up news
X

सपा मुखिया अखिलेश यादव (Social media)

UP Board Paper Leak Case: यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट के अंग्रेजी का पेपर कल लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं. पुलिस और एसटीएफ इससे जुड़े लोगों की ताबड़तोड़ गिरफ्तारी कर रही है. इनमें बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश कुमार मिश्र को निलंबित कर गिरफ्तार कर उनके खिलाफ जांच शुरू हो गई है. साथ ही तीन पत्रकारों को भी गिरफ्तार किया गया है. इसको लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

अखिलेश यादव ने कहा है चौथा स्तंभ हिरासत के डर से आजाद होना चाहिए. बता दें कल पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था और एक छात्रा ने घर पहुंच फांसी लगा लिया. इस खबर को ट्वीट करते हुए अखिलेश ने सरकार पर हमला बोला है.

अखिलेश यादव का ट्वीट

भाजपा सरकार के राज में ये बेहद नकारात्मक बात है कि जो देता है अपराध की ख़बर, उसी पर टूटता है कहर। 'चौथा-स्तंभ' हिरासत के डर से आज़ाद होना चाहिए।

STF कर रही जांच

24 जिलों में पेपर रद्द किए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इस पूरे प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है एसटीएफ ने अभी तक डीआईओएस बृजेश मिश्रा, स्थानीय पत्रकार समेत 17 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर चुकी है. डीआईओएस बृजेश मिश्रा पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं. शिक्षक भर्ती के दौरान भी उनका नाम सामने आया था. उनके पास करोड़ों की संपत्ति का भी पता चला है. 24 जिलों में परीक्षा निरस्त की गई है यह परीक्षा अब 13 अप्रैल को प्रथम पाली में सुबह 8:00 से 11:15 बजे तक दोबारा कराई जाएगी.

इन जिलों में परीक्षा हुई निरस्त

बलिया एटा बागपत बदायूं सीतापुर कानपुर देहात ललितपुर चित्रकूट प्रतापगढ़ गोंडा आजमगढ़ आगरा वाराणसी मैनपुरी मथुरा अलीगढ़ गाजियाबाद शामली शाहजहांपुर उन्नाव जालौन महोबा अंबेडकरनगर और गोरखपुर में इंटर के सवा सात लाख से अधिक 13 अप्रैल को परीक्षा देंगे.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story