×

UP Board Results 2022: राय बरेली में भाई-बहन की जोड़ी का रहा जलवा, एक ने 10वीं तो दूसरे ने इंटर में किया टॉप

UP Board Results 2022: बछरावां के ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल के छात्र अजय प्रताप सिंह ने 600 में से 578 नंबर लाकर 96.33 फीसदी अंकों के साथ 8 वीं रैंक हासिल की है। इंटर के परीक्षा परिणाम में आस्था श्रीवास्तवा ने 92.40 फीसदी अंको के साथ मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है।

Narendra Singh
Published on: 18 Jun 2022 2:05 PM GMT
X

UP Board Results 2022 Rae Bareli brother sister duo

UP Board Results 2022: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में रायबरेली के छात्रों ने टॉप 10 रैंकिंग में स्थान बनाया है। रायबरेली के तीन स्टूडेंट्स ने मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है। मुराई बाग के आदर्श शिक्षा निकेतन के छात्र अथर्व श्रीवास्तव ने 600 में से 582 नंबर हासिल कर 97 फीसदी अंको के साथ पांचवी रैंक हासिल की है जबकि इसी विद्यालय की छात्रा कशिश यादव ने 600 में से 579 नंबर हासिल कर 96.50 फ़ीसदी अंकों के साथ मेरिट लिस्ट में सातवी रैंक हासिल की है।

बछरावां के ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल के छात्र अजय प्रताप सिंह ने 600 में से 578 नंबर लाकर 96.33 फीसदी अंकों के साथ 8 वीं रैंक हासिल की है। इंटर के परीक्षा परिणाम में आस्था श्रीवास्तवा ने 92.40 फीसदी अंको के साथ मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है। आस्था श्रीवास्तवा को प्रदेश में नौवां स्थान मिला है।

माता पिता और गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय

हाईस्कूल में पांचवी रैंक हासिल करने वाले अथर्व श्रीवास्तव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने विद्यालय के शिक्षकों और माता-पिता को दिया है। हाईस्कूल में सातवी रैंक लाने वाली कशिश यादव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और विद्यालय के शिक्षकों को दिया है ।उसका कहना है कि इस सफलता में उसके माता-पिता और विद्यालय के गुरुजनों का बहुत बड़ा हाथ है। परीक्षा की तैयारी में इन सब का सहयोग मिला है। इंटरमीडिएट की परीक्षा में 9 वी रैंक लाने वाली आशा श्रीवास्तव ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

डॉक्टर बनना चाहते है अथर्व

हाईस्कूल में पांचवी रैंक हासिल करने वाले अथर्व श्रीवास्तव का सपना डॉक्टर बनने का है।उसका कहना है कि डॉक्टर बनकर वह अपने समाज और देश की सेवा करना चाहता है साथ ही अपने माता-पिता के सपनों को साकार करना चाहता है। उसका कहना है कि बचपन से ही उसका सपना डॉक्टर बनने का रहा है और यही मेरे माता पिता का सपना भी है।

अथर्व की बड़ी बहन ने इंटर की मेरिट लिस्ट में हासिल की नौंवी रैंक

अथर्व श्रीवास्तव ने जहां हाई स्कूल की परीक्षा में मेरिट लिस्ट में पांचवां स्थान हासिल किया वहीं बड़ी बहन आस्था श्रीवास्तव ने इंटरमीडिएट परीक्षा की मेरिट लिस्ट में नौवां स्थान हासिल किया है। आस्था श्रीवास्तव को 92. 40 फीसदी अंकों के साथ नौंवी रैंक हासिल हुई है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story