×

रेप के आरोपी बसपा सांसद 'अतुल राय' के घर चस्पा हुआ कुर्की का नोटिस

यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा के साथ रेप के आरोपी घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ कुर्की कार्रवाई शुरू की गई है। अतुल राय के वाराणसी स्थित घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 Jun 2019 4:02 AM GMT
रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय के घर चस्पा हुआ कुर्की का नोटिस
X

उत्तर प्रदेश: यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा के साथ रेप के आरोपी घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ कुर्की कार्रवाई शुरू की गई है। अतुल राय के वाराणसी स्थित घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया है। अदालत में हाजिर नहीं होने पर कुर्की का आदेश जारी हुआ है। यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा के शिकायत पर लंका थाने में रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था।

लोकसभा चुनाव के दौरान ही अतुल राय पर रेप का आरोप लगा था। वे तबसे ही फरार चल रहे हैं। उन्होंने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, लेकिन उन्हें कोई रहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में सरेंडर की बात कही थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अब पुलिस ने कुर्की का नोटिस जारी किया है।

यह भी देखें... लुधियाना: तीन कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पहुंची फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां

अतुल कुमार राय पर बलिया की एक युवती ने रेप, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है। युवती ने बनारस के लंका थाने में अतुल कुमार राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में झांसा देकर ले गए और उनका यौन शोषण किया। युवती ने उनपर यह आरोप भी लगाया है कि बसपा नेता ने दुष्कर्म की घटना के बाद उस पर मुंह बंद रखने का दबाव बनाते रहे हैं।

रेप का आरोप लगने के बाद भी लोकसभा चुनाव में बीएसपी के अतुल राय ने बीजेपी के हरिनारायण राजभर को 1,22,018 हजार मतों से हराया। इस सीट पर कुल 11,37,931 मत पड़े और अतुल कुमार को 5,72,258 मत मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार हरिनारायण राजभर को 4,50,240 मत प्राप्‍त हुआ। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हरिनारायण राजभर जीत दर्ज करने में सफल रहे थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story