×

UP Budget 2024: लखनऊ में 1500 एकड़ में बनेगी एयरोसिटी, बड़े ब्रांड्स और होटल से होगी लैश

UP Budget 2024: एयरोसिटी से लखनऊ के यात्रियों और पर्यटकों को काफी सुविधा होने के आसार हैं। यह सिटी हवाईअड्डे के निकट बनाई जा सकती है।

Abhishek Mishra
Published on: 5 Feb 2024 7:35 AM GMT
UP Budget 2024
X

UP Budget 2024 (Newstrack.com)

UP Budget 2024: उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आज विधानसभा में बजट पेश किया। इस वर्ष बजट करीब सात लाख करोड़ रुपए होने का अनुमान है। बजट में वित्त मंत्री ने लखनऊ के लिए एक बड़ा एलान किया है। उन्होंने शहर में एयरोसिटी बनाने के लिए मंजूरी दी है। इस एयरोसिटी में वर्ल्ड क्लास कन्वेंशन सेंटर और सात सितारा होटल भी हो सकते हैं। लखनऊ में 1500 एकड़ में यह एयरोसिटी बनेगी।

व्यवसायिक यात्रियों को मिलेगा लाभ

एयरोसिटी से लखनऊ के यात्रियों और पर्यटकों को काफी सुविधा होने के आसार हैं। यह सिटी हवाईअड्डे के निकट बनाई जा सकती है। दिल्ली में स्थित एयरोसिटी भी एयरपोर्ट के करीब है। इससे लखनऊ के व्यापारियों, यात्रियों और पर्यटकों को हवाई यात्रा करने में आसानी होगी। इस एयरोसिटी में कई शानदार होटल होंगे। जिनमें कुछ सात सितारा होटल भी होंगे। व्यवसायिक और छुट्टी मना रहे यात्रियों के लिए यह एक पसंदीदा विकल्प होने की उम्मीद है।

आसान होगी कनेक्टिविटी

लखनऊ में बनने वाली एयरोसिटी से कनेक्टिविटी में भी काफी आसानी होगी। दिल्ली में बनी एयरोसिटी से शहर की कनेक्टिविटी बहुत सुलभ है। मेट्रो और सुव्यवस्थित सड़कों के माध्यम से एयरोसिटी को लखनऊ के अन्य हिस्सों से अच्छी कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है। जिससे यहां के स्थानीय लोगों और यात्रियों के लिए आसानी होगी। एयरोसिटी के अंदर कई उच्च स्तर के ब्रांडों और उत्पादों की खरीदारी के विकल्प भी होने की उम्मीद है।

एयरोसिटी में होंगे बड़े ब्रांड्स और होटल

लखनऊ में बनने वाली एयरोसिटी में सम्मेलन और प्रदर्शनियां भी लगेंगी। दिल्ली में बनी एयरोसिटी में अत्याधुनिक सम्मेलन केंद्र और एक प्रदर्शनी हॉल मौजूद है। लखनऊ की एयरोसिटी में भी ऐसा केंद्र बन सकता है। जिससे बड़े स्तर पर सम्मेलनों, व्यापार शो और कार्यक्रमों की मेजबानी हो सकेगी। एयरोसिटी में यात्रियों के लिए खाना खाने के लिए कई बड़े रेस्तरां भी मौजूद रहेंगे। भोजन के विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला होने की उम्मीद है। जिसमें दुनिया भर के विभिन्न व्यंजन परोसने वाले रेस्तरां होंगे। यह स्थानीय लोगों और आगंतुकों के लिए भोजन का केंद्र बनेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story