×

UP Budget किसान विरोधी: ऐसा क्यों कहा RLD ने, बजट को बताया विकासहीन

अनिल दुबे ने कहा कि बजट में किसानों की आय दोगुनी करने की बात जरूर की गयी है। लेकिन सरकार ने यह नहीं बताया कि किस तरह से किसानों की आय बढ़ाने का काम करेगी, क्योंकि बजट में न तो गन्ना मूल्य बढाने की घोषणा की गयी है।

Chitra Singh
Published on: 22 Feb 2021 11:12 AM GMT
UP Budget किसान विरोधी: ऐसा क्यों कहा RLD ने, बजट को बताया विकासहीन
X
UP Budget किसान विरोधी: ऐसा क्यों कहा RLD ने, बजट को बताया विकासहीन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज विधानसभा में बजट (Budget-2021) पेश किया है। इस बजट को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने योगी सरकार जोरदार हमला बोला है। बता दें कि योगी सरकार के बजट को अनिल दुबे ने विकासहीन और किसान विरोधी बताया है।

विकासहीन और किसान विरोधी बजट

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने उ0प्र0 सरकार के बजट को विकासहीन और किसान विरोधी बताते हुये कहा कि उ0प्र0 के किसानों को सरकार के अन्तिम बजट से बड़ी उम्मीदें बधी थी कि सरकार अपने बजट भाषण में अच्छी घोषणाएं करेगी लेकिन बजट देखने के बाद उ0प्र0 के किसानों को निराषा ही हाथ लगी है। इस बजट में किसान, मंहगाई और आम आदमी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। कुल मिलाकर उ0प्र0 सरकार का यह बजट जनता को गुमराह करने वाला है।

anil dubey

यह भी पढ़ें... यूपी बजट 2021: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने की प्रेस कांफ्रेंस, देखें तस्वीरें

किसानों की आय में वृद्धि

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये अनिल दुबे ने कहा कि बजट में किसानों की आय दोगुनी करने की बात जरूर की गयी है। लेकिन सरकार ने यह नहीं बताया कि किस तरह से किसानों की आय बढ़ाने का काम करेगी, क्योंकि बजट में न तो गन्ना मूल्य बढाने की घोषणा की गयी है, न ही पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम कम करने की कोई घोषणा की गयी है और न ही युवाओं के रोजगार के बारे में कोई योजना बनाई गयी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story