×

UP Budget 2023: वित्त मंत्री का बजट भाषण रोजगार महिलाओं और किसानों पर रहा केंद्रित, मुफ्त सिलेंडर की घोषणा

UP Budget 2023: योगी सरकार आज अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश कर किया। जानें बजट में क्या हुई हैं बड़ी घोषणाएं?

Jugul Kishor
Published on: 22 Feb 2023 8:45 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2023 10:38 AM GMT)
UP Budget 2023
X

UP Budget 2023 

UP Budget 2023: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार (22 फरवरी) अपना बजट पेश किया। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये दूसरा बजट है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने युवाओं, बेरोजगारों, महिला और किसानों सहित उद्योग जगत के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है। इस बजट को अब तक का सबसे बड़ा बजट माना जा रहा है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में बजट पेश किया।

यूपी सरकार बजट 2023-24 के माध्यम से दो बड़े लक्ष्यों को भेदने की कोशिश की गयी है। पहला, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha 2024) और दूसरा प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर की ओर ले जाना। यूपी सरकार के इस बजट में केंद्रीय बजट की झलक भी दिखायी दी। योगी सरकार बजट के माध्यम से बीजेपी के संकल्प पत्र (BJP Sankalp Patra 2022) में किए वादों को पूरा करने का भी प्रयास किया है। देखें लाइव अपडेट...

Live Updates

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story