TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UP By Election 2024: उप चुनाव वाली दस सीटों पर कांग्रेस करेगी संविधान सम्मेलन

Meerut News: सम्मेलन की शुरुआत 7 अक्टूबर को होगी। इसके बाद अलीगढ़ में 9 अक्टूबर, मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र में 14 अक्तूबर, मुरादाबाद के कुंदरकी में 15 अक्तूबर को होगा। गाजियाबाद में सम्मेलन 19 अक्तूबर को होगा।

Sushil Kumar
Published on: 19 Sep 2024 12:12 PM GMT
UP By Election 2024: उप चुनाव वाली दस सीटों पर कांग्रेस करेगी संविधान सम्मेलन
X

Meerut News: यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच हालांकि अभी तक 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। बावजूद इसके सपा के बाद कांग्रेस ने भी तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस 10 सीटों पर संविधान सम्मेलन कराने की योजना बना रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने आज यहां कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव, प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पाण्डेय की अगुवाई में चुनावी तैयारी शुरू कर दी गई है।

हमारी उपचुनाव को लेकर गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जाये कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से लगाये सीएलपी लीडर तक, राष्ट्रीय सचिव से लेकर सांसद तक सभी को एक-एक विधानसभा का उत्तरदायित्व सौंपा गया है। वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव चौधरी यशपाल सिंह सिंह ने बताया कि कांग्रेस ने यूपी की सभी 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से संबंधित क्षेत्रों में संविधान सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है। इससे पहले पार्टी द्वारा सम्मेलन की प्रस्तावित तिथियों के साथ-साथ उप चुनाव की सभी सीटों के लिए प्रभारी एवं पर्यवेक्षकों के नाम भी तय किए जा चुके हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात करें तो विधायक वीरेन्द्र चौधरी को मीरापुर (मुजफ्फरनगर) का प्रभारी एवं सांसद इमरान मसूद को पर्यवेक्षक, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी को खैर (अलीगढ़) का प्रभारी एवं पूर्व विधायक राजकुमार रावत को पर्यवेक्षक, राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम को करहल (मैनपुरी) का प्रभारी एवं फतेहपुर सीकरी से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार को पर्यवेक्षक, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर को कुंदरकी (मुरादाबाद) का प्रभारी एवं सांसद राकेश राठौर को पर्यवेक्षक तथा कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना को गाजियाबाद का प्रभारी एवं सांसद तनुज पुनिया को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

कांग्रेस के इस नेता के अनुसार पश्चिम उत्तर प्रदेश में सम्मेलन की शुरुआत 7 अक्टूबर को होगी। इसके बाद अलीगढ़ में 9 अक्टूबर,मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र में 14 अक्तूबर, मुरादाबाद के कुंदरकी में 15 अक्तूबर को होगा। गाजियाबाद में सम्मेलन 19 अक्टूबर को होगा।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story