UP Bypoll Election: अखिलेश ने मिल्कीपुर सीट पर तय किया जीत का फॉर्मूला! बीजेपी और बीएसपी को ऐसे देंगे मात

UP Bypoll Election: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी। जिसमें मिल्कीपुर से अजीत पासी का नाम तय किया और सभी नेताओं से आपसी गिले-शिकवे दूर करने को कहा।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 27 Aug 2024 7:30 AM GMT
Akhilesh Yadav
X

अखिलेश यादव  (photo: social media ) 

UP Bypoll Election: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर अब सियासत भी गरमाने लगी है। उप चुनाव में अयोध्या की मिल्कीपुर सीट सपा और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई है। सपा की यह सीट रही है वह यहां से हर संभव जीत का प्रयास करेगी तो वहीं भाजपा की ओर से खुद योगी आदित्यनाथ ने इस सीट की कमान अपने हाथों में ले ली है। वे यहां से किसे लड़ाना चाहते हैं यह तो अभी तय नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी भी यहां से पासी विरादरी से ही उम्मीदवार उतारेगी।

इस सीट पर अवधेश प्रसाद ने 2022 का विधानसभा चुनाव सपा के टिकट पर जीता था। वे 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा के टिकट पर अयोध्या से सांसद चुन लिए गए हैं। सांसद बनने के बाद उन्होंने मिल्कीपुर सीट से इस्तीफा दे दिया था। अब इस सीट पर विधानसभा का उप चुनाव होने जा रहा है।

अखिलेश यादव इस सीट पर जीत के लिए हर कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मिल्कीपुर विधानसभा सीट से अवधेश प्रसाद के लड़के अजीत प्रसाद को सपा से उम्मीदवार बनाया है।

जिसके बाद सपा अध्यक्ष ने सभी नेताओं से अजीत प्रसाद को जिताने का आह्वान किया है। इसको लेकर अखिलेश यादव ने लखनऊ में सपा दफ़्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी जिसमें अजीत पासी के नाम को तय किया और सभी नेताओं से आपसी गिले-शिकवे दूर करने को कहा।

अखिलेश यादव ने मिटाई दूरियां

मिल्कीपुर विधानसभा सीट को लेकर समाजवादी पार्टी में कई नाम सामने आ रहे थे। इनमें पूर्व विधायक आनंद सेन यादव के बेटे अंकुर सेन, देवमणि कनौजिया, सूरज चौधरी जैसे नाम भी शामिल थे लेकिन सपा अध्यक्ष ने अवधेश पासी के बेटे अजीत पासी को मैदान में उतारने का निर्णय लिया।


बताया मिल्कीपुर सीट कितनी अहम है

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को समझाया कि उनके लिए मिल्कीपुर सीट कितनी अहम है। अगर इस सीट पर सपा को जीत मिली तो इससे पूरे देश में बड़ा संदेश जाएगा। इसलिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मिलकर बूथ स्तर पर उतरकर काम करना होगा। मतदाता सूची पर भी लगातार निगाह बनाकर रखनी है ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके। वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुँचाने के लिए हर कदम पर जिम्मेदारी को निभाना होगा।


अवधेश पासी का दावा, बोले- सपा ही जीतेगी

इस बीच मिल्कीपुर से विधायक रहे अवधेश पासी ने भी इस सीट पर सपा की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मिल्कीपुर सीट पर समाजवादी पार्टी ही जीतेगी। इस धरती से फिर ये संदेश दिया जाएगा कि देश में धर्म के आधार पर राजनीति नहीं चलेगी।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story