×

CM Yogi Cabinet Meeting: चीन पर निर्भरता होगी खत्म, एथेनाल के उत्पादन में यूपी बनेगा आत्मनिर्भर, देखें अन्य बड़े फैसले

UP Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कुल 10 प्रस्तावों में 9 को मंजूरी दे दी गई है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 April 2022 9:03 AM GMT (Updated on: 26 April 2022 9:27 AM GMT)
UP Cabinet meeting
X

यूपी कैबिनेट बैठक।

Lucknow: उत्तर प्रदेश में अब एथेनाल का उत्पादन अपने दम पर किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार ने अनुमति दे दी है। पहले इसके लिए चीन पर निर्भर रहना पडता था। इसके साथ ही रसोइयो का वेतन भी बढ़ाया गया है। इससे 3 लाख 77 हजार 520 रसोइयों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही महिला रसोइयों को साड़ी और पुरुषों को शर्ट पैंट दिया जाएगा।

15 मई तक सभी मंत्री अपने दौरे की रिपोर्ट देंगे सीएम दफ्तर

बैठक में बेसिक शिक्षा के 27 हजार 500 अंशकालिक अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया गया। अब उन्हें 7000 की जगह 9000 रुपये मानदेय दिया जाएगा। साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था और विकास योजनाओं की हकीकत जानने के लिए इसी सप्ताह मंत्रियों के मंडल वार दौरे शुरू होंगे। हर कैबिनेट मंत्री के साथ स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री लगाए गए है। यह सभी मंत्री 15 मई तक अपने दौरे की रिपोर्ट सीएम दफ्तर को देंगे। लखनऊ में तीमारदारों के लिए सिंचाई विभाग की 5,393 वर्ग मीटर जमीन को चिकित्सा विभाग को ट्रांसफर किया गया है।

कैबिनेट की बैठक में लिए कई महत्वपूर्ण फैसले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कुल 10 प्रस्तावों में 9 को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में बनी विधानसभा की समिति में कैबिनेट मंत्री बेबी रानी, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह होगें शामिल किए गए हैं।

  • यूपी 10 लाख लीटर एथेनाल के प्रोडक्शन को मंजूरी।
  • पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टोल सुरक्षा आदि से जुड़ा प्रस्ताव पास।
  • पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की निविदा से जुड़ा प्रस्ताव पास।
  • एक्सप्रेस वे पर 6 एम्बुलेंस और 12 पेट्रोलिंग वाहन को मंजूरी।
  • अनुदेशकों को 9 हजार का वेतनमान हुआ।
  • अनुदेशकों का 2000 वेतनमान बढा।
  • रसोइयों का वेतन 1500 से 2000 हुआ।
  • पीडब्ल्यूडी में अनुरक्षण से जुड़ा प्रस्ताव पास।
  • पीजीआई के सामने जमीन चिकित्सा शिक्षा विभाग को ट्रांसफर।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story