×

योगी के मंत्री ने मोहल्ले को रंगवाया भगवा, विरोध पर पिटाई, केस दर्ज

सीएम योगी के कैबिनेट मंत्री के मोहल्ले को भगवा रंग से रंगा दिया गया, वहीं जब आपत्ति जताई गई तो आरोप है कि उसकी पिटाई करवा दी।

Shivani
Published on: 13 July 2020 5:22 PM GMT
योगी के मंत्री ने मोहल्ले को रंगवाया भगवा, विरोध पर पिटाई, केस दर्ज
X

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आने के बाद राज्य में भगवाकरण के मामले सामने आते रहते हैं। अब ताजा मामला सीएम योगी के कैबिनेट मंत्री के मोहल्ले का है, जहां मंत्री के निर्देश पर पूरे क्षेत्र को भगवा रंग से रंगा दिया गया, वहीं जब लोगों ने आपत्ति जताई तो आरोप है कि सत्ता के नशे में चूर यूपी मंत्री ने उनकी पिटाई करवा दी।

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने मोहल्ले को रंगवा भगवा

मामला उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के बहादुरगंज स्थित आवास की गली का है, जहां नजारा भगवा नजर आया। आजकल यहां की गलियां और घरों को भगवा रंग में रंगवाया जा रहा है। आरोप है कि कुछ स्थानीय लोगों ने उनका घर बगवा रंगवाने पर आपत्ति जताई और विरोध किया तो उनके साथ मारपीट व गाली गलौज की गयी।

विरोध करने पर व्यक्ति की पिटाई

बताया जा रहा है कि पीड़ित शख्स ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। कहा जा रहा है कि भगवाकरण का विरोध करने वाला व्यक्ति बहादुरगंज में ही मंत्री नंदगोपाल नंदी के ही मौहल्ले में रहता है। पेशे से सेवानिवृत्त पशु चिकित्स्क डॉ जीवन चंद्र ने कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

पीड़ित ने दर्ज कराई एफआईआर

तहरीर में आरोप लगाया गया कि मंत्री नंद गोपाल नंदी और अभिलाषा गुप्ता के बुलाने पर रंग पुताई वाले आए और उनके घर को भगवा रंग से रंगने लगे। उन्हें रोक तो मार पीट करने लगे और पत्नी सुनीता श्रीवास्तव से बदसलूकी भी की।

ये भी पढ़ेंः ओली का विवादित बयान: नेपाल में असली अयोध्या, भारत के राम नकली

लोगों के घरों को जबरन भगवा रंगवाने का आरोप

वहीं भगवा पुताई का विरोध करने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो खुद पीड़ित ने अपने मोबाइल के कैमरे से बनाया है। जिसमें विरोध के बावजूद पीड़ित के घर को जबरन गेरुआ रंग पोत दिया दिया। इसके लिए नगर निगम की एक गाड़ी भी लगाई गई।

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने बोले- लोगों को सुंदरीकरण रास नहीं आ रहा

मामले में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि उन्हें एफआईआर दर्ज होने की जानकारी नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि मोहल्ले का सुंदरीकरण हो रहा है। इसके लिए बगवा नहीं बल्की चाकलेटी- पीले और हल्के नीले रंग की रंगाई हो रही है। कुछ लोगों को यह सुंदरीकरण रास नहीं आ रहा है इसलिए वे दुष्प्रचार कर रहे हैं। बता दें कि मंत्री नंदी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता नंदी प्रयागराज की मेयर हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story