×

Controversial Statement: अरे! अरे! अरे! ये क्या बोल गए कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, आप भी देखें वायरल वीडियो

Swatantra Dev Controversial Statement: यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह जुबान फिसल गई। कुछ ऐसा बोल दिया, जिसे विपक्ष ने निशाना बना लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Jun 2023 1:06 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 2:18 PM GMT)

Swatantra Dev Controversial Statement: नेताओं की जुबान फिसलना आजकल आम हो चुका है। अक्सर नेता अपनी तकरीरों में भाषायी मर्यादा को लांघते रहे हैं। विवाद बढ़ने पर वे इससे पल्ला झाड़ने में भी समय नहीं लगाते। कुछ कह देते हैं कि उनके बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया, जबकि कुछ की दलील होती है कि अनजाने में ऐसी बात निकल गई। इन दिनों में सत्ता में बैठे एक ऐसे ही ताकतवर शख्स की फिसली हुई जुबान का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। ऐसा ही एक वीडियो स्वतंत्र देव सिंह का समाजवादी पार्टी द्वारा ट्वीट किया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो योगी कैबिनेट में जलशक्ति मंत्री और पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का है। वायरल वीडियो में सिंह किसी कार्यक्रम में बैठे नजर आ रहे हैं। उनके आसपास लोगों के मजमा लगा होता है। इसी दौरान उनके सामने खड़े एक शख्स से वो किसी बात को लेकर नाराज हो जाते हैं। गुस्से से साल सिंह शख्स को किसी चीज की तरफ इशारा करते हुए एक अपशब्द कहते हैं, जिसका इस्तेमाल हम यहां नहीं कर सकते। न्यूजट्रैक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

मंत्री महोदय के गुस्से में आने के बाद वो शख्स ठिठक जाता है और आसपास मौजूद लोग माहौल को शांत करने में लग जाते हैं। वीडियो किसी सरकारी कार्यक्रम का बताया जा रहा है। वीडियो का वह क्लिप जिसमें मंत्री स्वतंत्र देव सिंह अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं, उसे वायरल कर दिया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उनकी इस टिप्पणी की काफी आलोचना हो रही है।

अखिलेश यादव-...अब जाने वाली है सरकार !

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वतंत्र देव सिंह की जुबान फिसलने पर चुटकी ली। भला ऐसा मौका कोई विपक्षी दल का नेता क्यों हाथ से जाने दे। अखिलेश यादव ने स्वतंत्र देव का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'बिगड़ रहे हैं शब्द संस्कार, अब जाने वाली है सरकार!'

सपा ने वीडियो शेयर कर सीएम योगी को भी लपेटा

मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के इस वायरल वीडियो को ट्वीट कर न केवल उनपर निशाना साधा है साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी लपेटे में लिया है। सपा के मुताबिक, वायरल वीडियो लखीमपुर जिले में आयोजित जल जीवन मिशन योजना के कार्यक्रम है। विरोधी दल ने कहा स्वतंत्र देव सिंह के अभद्र टिप्पणी को शर्मनाक करार देते हुए कहा कि भाजपा वालों को पहले अनुशासन और संस्कार का पाठ पढ़ना चाहिए। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जो शब्द खुद मुख्यमंत्री ही बोलते हों तो वही मंत्री भी सीखेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक ऐसा ही वीडियो साल 2021 के अप्रैल माह में वायरल हुआ था। जिसमें उनपर एक न्यूज एजेंसी के कैमरामैन के खिलाफ अपशब्द कहने का आरोप लगा था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story