×

आवारा पशुओं का आतंक, किसानों की फसलों को कर रहे बर्बाद

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गौशलाओं के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में गौशालाएं बनाई गई है कि जिससे आवार पशुओं को बांध कर रखा जाए, लेकिन इनमें एक भी आवारा पशु नजर नहीं आते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 5 Jan 2019 11:38 AM GMT
आवारा पशुओं का आतंक, किसानों की फसलों को कर रहे बर्बाद
X

हरदोई: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गौशलाओं के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में गौशालाएं बनाई गई हैं जिससे आवार पशुओं को बांध कर रखा जाए, लेकिन इनमें एक भी आवारा पशु नजर नहीं आते हैं। आवारा पशु किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। किसानों की अरमानों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....प्रधानमंत्री और केंद्रीय कपड़ा मंत्री पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, केस दर्ज

फसल को कर रहे बर्बाद

हम बात कर रहे हैं यूपी के हरदोई जिले की। यहां पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में गौशालाएं बनाई गई हैं कि आवारा घूम रहे पशुओं को उसके अंदर बांधा जाए। मगर गौशालाएं सिर्फ देखने के लिए बनी हुई हैं। तस्वीरों में आप सड़क पर घूम रहे आवारा पशुओं के झुंड को देख सकते हैं। यही किसानों की गन्ने, मसूर, चने और उर्द की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। किसान रात-रात भर जाग जाग कर अपनी फसलों की देखभाली करते हैं कि जिससे वो अपने बच्चों का पेट पाल सके।

यह भी पढ़ें.....ओडिशा में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस ने सरकार चलाई या ‘मिशेल मामा’ का दरबार

सड़क दुर्घटना की वजह भी बन रहे हैं आवारा पशु

इन आवारा पशुओं से किसान तो परेशान हैं ही, लेकिन आम जनता भी परेशान है। सड़क पर आवार पशुओं के घूमने की वजह से आए दिन दुर्घटना हो रही है। इनकी वजह से कई लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है। इस मामले में डीएम पुलकित खरे ने आम जनमानस से भी अपील की है और गौ सेवकों से भी की वह आगे बढ़कर गौशाला के निर्माण के लिए आएं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story