UP News: ज्ञानवापी पर CM योगी का बड़ा बयान, बोले- अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ज्ञानवापी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा है कि अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा।

Jugul Kishor
Published on: 31 July 2023 6:29 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 9:36 AM GMT)
UP News: ज्ञानवापी पर CM योगी का बड़ा बयान, बोले- अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ज्ञानवापी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा है कि अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा। सीएम ने कहा कि ज्ञानवापी के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है इन्हें हमने तो नहीं रखा है। कहा कि मुस्लिम समाज की तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए कि उनके द्वारा जो ऐतिहासिक गलती हुई है उस पर समाधान निकाला जाना चाहिए।

सीएम योगी बोले- ज्ञानवापी में त्रिशूल क्या कर रहा?

दरअसल, सीएम योगी एक मीडिया हाउस से बात कर रहे थे, इसी दौरान उनसे ज्ञानवापी को लेकर सवाल पूछा गया था। सीएम योगी ने कहा कि अगर वह उसको मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे ना त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है, हमने तो नहीं रखा है ना। ज्योर्तिलिंग है देव प्रतिमाएं हैं। दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं। इसीलिए मुस्लिम समाज को प्रस्ताव लेकर आगे आना चाहिए कि साहब हमसे ऐतिहासिक गलती हुई है और इसका समाधान निकाला जाना चाहिए।

बीते 6 साल में यूपी में एक भी बड़ा दंगा नहीं हुआ: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि मैं बीते 6 सालों से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं। यहा गुजरे छह सालों में एक भी बड़ा दंगा नहीं हुआ है। बड़ी-बड़ी बात करने वाले ये लोग देखें चुनाव कैसे करवाए जाते हैं। यूपी के चुनाव देखिए और पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हुए क्या हाल हुआ वहां सभी ने देखा है। वे लोग देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं, जैसे टीएमसी ने वहां किया है।

बता दें कि ज्ञानवापी का मुद्दो इन दिनों चर्चा में इसलिए हैं क्योंकि वाराणसी की जिला अदालत ने ज्ञानवापी परिसर के वजूखाने वाले हिस्से छोड़कर तमाम हिस्सों का एएसआई सर्वे कराने का आदेश दिया था। इस आदेश के खिलाफ अंजमुन इंतेजामिया कमिटी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को स्वीकार कर लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने एएसआई सर्वे पर रोक लगाते हुए मामले को हाईकोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। हाईकोर्ट ने पूरी मामले की सुनवाई पूरी कर ली है। एएसआई सर्वे पर फैसला आनी बाकी रह गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story