×

UP CM ऑफिस की सुरक्षा बढ़ी, UPSSF के अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान लोक भवन में तैनात

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्थान जैसे लोग भवन, विधान भवन, एयरपोर्ट, न्यायालयों, मेट्रो स्टेशनों और बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए सरकार ने UPSSF का गठन किया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Sep 2022 4:21 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2022 4:27 AM GMT)
up cm office security upgraded upssf armed personnel deployed in lok bhawan
X

UP CM ऑफिस की सुरक्षा बढ़ी

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस (CM Yogi Adityanath Office) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब सीएम ऑफिस यानी लोक भवन (Lok Bhawan Lucknow) की सुरक्षा यूपी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (UP Special Security Force) यानी UPSSF करेगी। लोक भवन के तीन गेट पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस UPSSF के जवान सुरक्षा देंगे। बुधवार को यूपीएसएसफ (UPSSF) की एक यूनिट की तैनाती लोकभवन में कर भी दी गई है।

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रमुख स्थान जैसे लोग भवन (Lok Bhawan), विधान भवन (Vidhan Bhavan), एयरपोर्ट (Airport), न्यायालयों (Courts), मेट्रो स्टेशनों और बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए सरकार ने स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स गठन किया है। इसकी 5 यूनिट तैयार हो चुकी है।


एक यूनिट की तैनाती हो चुकी है

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब सीएम ऑफिस अर्थात लोक भवन की निगरानी के लिए UPSSF यानी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स की तैनाती की गई है। अब लोक भवन के तीन गेटों पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस UPSSF के जवान सुरक्षा देंगे। बुधवार (31 अगस्त) को यूपीएसएसफ की एक यूनिट की तैनाती लोकभवन में की जा चुकी है।

विशेष स्थानों की निगरानी अब UPSSF के हाथ

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने राजधानी के प्रमुख स्थानों जैसे लोक भवन, विधान भवन, एयरपोर्ट, अदालतों, मेट्रो स्टेशनों तथा बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स का गठन किया है। इस फ़ोर्स की 5 यूनिट तैयार हो चुकी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story