×

UP Cabinet Meeting: सीएम योगी की आज कैबिनेट बैठक, होंगे ये बड़े ऐलान, किसानों को भी मिलेगी राहत

UP Cabinet Meeting Today: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 28 जनवरी की शाम 4 बजकर 30 मिनट पर अपने आवास पर मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।

Jugul Kishor
Published on: 28 Jan 2023 5:24 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2023 5:26 AM GMT)
CM Yogi Adityanath
X

सीएम योगी (फोटो: सोशल मीडिया )

UP Cabinet Meeting Today: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 28 जनवरी की शाम 4 बजकर 30 मिनट पर अपने आवास पर मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री व स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री बुलाए गए हैं। इस कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

बैठक में 25 से ज्यादा प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। प्रस्तावों में गन्ना एवं चीनी उद्योग विभाग के प्रस्ताव शामिल है। गन्ने के राज्य परामर्शी मूल्य घोषित किये जा सकते हैं। नई शीरा नीति का ऐलान किया जा सकता है। जमीन की दरों में बदलाव संबंधी प्रस्ताव मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के तहत मंज़ूर हो सकता है। इस बैठक में सीएम योगी निकाय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर जनता से सीधे जुड़ने और विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने की जानकारी देंगे।

मीटिंग में इन मुद्दों पर होगी बात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम योगी की इस कैबिनेट मीटिंग में 25 बड़े एजेंडो को लेकर बात की जाएगी। जिनमें की विभागों से जुड़े कई अहम मुद्दे भी शामिल होंगे। इसके अलावा निकाय चुनाव अप्रैल से मई तक होने की उम्मीद है। जिसको लेकर भी चर्चा की जाएगी। इन सभी मुद्दों को लेकर मंत्रियों को जानकारी दी जाएगी। सभी मंत्रियों को अपने अपने क्षेत्र को लेकर प्रभार सौंपा जाएगा। इस बैठक में 25 एजेंडो के अलावा अगले महीने होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर भी जोर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस कैबिनेट मीटिंग में उच्च शिक्षा विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, कारागार विभाग से जुड़े मुद्दों पर बात की जाएगी। इसके अलावा गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मत्स्य विभाग, ऊर्जा विभाग से जुड़े भी फैसले लिए जाएंगे।

बता दें कि हाल में ही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमित की बैठक हुई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके बाद भाजपा की प्रदेश कार्यसमित की बैठक लखनऊ में आयोजित की गई थी। कार्यसमित की बैठक में चुनाव की दृष्टि से संगठन की मजबूती के कार्यक्रम तय किये गये हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story