×

UP Politicians: योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को पछाड़ा, ट्विटर पर दिखी यूपी CM की धमक

UP Politicians Twitter Followers: सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 3 Sep 2022 12:18 PM GMT (Updated on: 3 Sep 2022 12:34 PM GMT)
UP Politicians Twitter Followers
X

UP Politicians Twitter Followers

Click the Play button to listen to article

UP Politicians Twitter Followers: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की लोकप्रियता का ग्राफ दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। इसका ताजा प्रमाण ट्विटर पर उनके बढ़ते फॉलोअर्स से पता चलता है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है। ट्विटर पर योगी के 21. 5 मिलियन और राहुल गांधी के 21.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं। योगी की बढ़त लगातार बरकरार है। सीएम योगी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई अन्य नेताओं को इस रेस में काफी पीछे छोड़ दिया है।

बीजेपी में अब उनसे आगे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं। हालांकि, ट्विटर पर फॉलोअर्स की बात हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम न आये, ऐसा हो सकता है क्या? बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी इस रेस में सबसे आगे हैं।

CM योगी के ट्विटर पर कितने फॉलोअर्स?

सीएम योगी की धमक राजनीति के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय स्तर पर कितने पसंद किए जाते हैं ये किसी से छुपा नहीं है। उनके प्रशंसक उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न राज्यों और विदेशों में भी हैं। योगी को पसंद करने वालों की बड़ी सोशल मीडिया पर भी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। योगी आदित्यनाथ के वर्तमान में 21.5 मिलियन फॉलोअर हैं। सोशल मीडिया पर बिना किसी पेड प्रमोशन (Paid Promotion) के उनके ऑर्गेनिक फॉलोअर्स (CM Yogi Organic Followers) भी हैं। इसी वजह से ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को पीछे छोड़ दिया है।

राहुल गांधी के कितने फॉलोअर्स?

ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में अब सीएम योगी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी से काफी आगे निकल चुके हैं। आपको बता दें, इस वक्त ट्विटर पर राहुल गांधी के करीब 21.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं।

Google Trends में भी CM योगी अव्वल

आपको बता दें कि, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सिर्फ ट्विटर पर ही आगे नहीं हैं बल्कि, डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर उनकी धमक साफ दिखती है। यही वजह है कि, गूगल ट्रेंड्स (Google Trends) के आंकड़े भी कुछ इसी प्रकार की जानकारी देते हैं। गौरतलब है कि, दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक 'web search' में योगी आदित्यनाथ लगातार राहुल गांधी पर भारी पड़े। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी योगी आदित्यनाथ की खबरें गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई।

BJP में CM योगी से आगे बस ये तीन नाम

बीजेपी नेताओं की जहां तक बात करें उनमें सीएम योगी से आगे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और सबसे आगे पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं। राजनाथ सिंह के ट्विटर पर 22.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि अमित शाह के 30.5 मिलियन हैं। इन आंकड़ों में सबसे आगे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके ट्विटर पर रिकॉर्ड 82.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story