×

22 को सीएम हापुड़ में, इतनी फोर्स की रहेगी तैनाती, पढ़े पूरी खबर

Rishi
Published on: 19 Nov 2018 3:15 PM GMT
22 को सीएम हापुड़ में, इतनी फोर्स की रहेगी तैनाती, पढ़े पूरी खबर
X

हापुड़ : देश के सबसे प्रसिद्ध कार्तिक गंगा मेले में यूपी के मुख्यमंत्री के आने से पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल रहे हैं। जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में जिस दिन मुख्यमंत्री का कार्यक्रम प्रस्तावित है, उस दिन मेला अपने पूरे रंग में होगा। हालांकि पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए रणनीति तैयार की है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगने वाले पुलिस फोर्स को 20 नवंबर को ही मेले में बनाई गई अस्थाई पुलिस लाइन में आमद कराने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में 600 सिपाही, दो सौ दरोगा, छह अपर पुलिस अधीक्षक और बीस सीओ को लगाया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन सिंह ने बताया कि गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक गंगा मेले में दूर-दराज के श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। यह मेला प्रदेश सरकार के मानचित्र पर भी आ गया है। इसलिए पहली बार मेले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। 22 नवंबर को उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक नहीं होगी। पुलिस ने सुरक्षा कवच तैयार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में आसपास के जिलों की पुलिस फोर्स मंगवाई गई है। इसके अलावा हैलीपैड से लेकर जिस-जिस स्थान पर मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होगा, वहां पर सुरक्षा का कड़ा पहरा रहेगा।

ये भी पढ़ें…बरेली की रबर फैक्ट्री की जमीन नहीं बिकेगी, जल्द सरकार को मालिक होने का अधिकार

ये भी पढ़ें…बरेली: अस्पताल के कर्मचारी बने हैवान, किशोरी के साथ किया दुष्कर्म

ये भी पढ़ें…बरेली में हो सकता है बदांयू जैसा हादसा, एएसपी और एसीएम की जांच में हुआ खुलासा

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगाया गया पुलिस फोर्स

अपर पुलिस अधीक्षक- छह

सीओ- 20

इंस्पेक्टर- 20

थाना प्रभारी- 20

उपनिरीक्षक- 200

कांस्टेबिल- 600

प्रशिक्षु उपनिरीक्षक- 30

प्रशिक्षु कांस्टेबिल- 75

ट्रैफिक इंस्पेक्टर- पांच

ट्रैफिक उपनिरीक्षक- 15

हैड कांस्टेबिल यातायात- 20

यातायात के कांस्टेबिल- 55

पीएसी- चार कंपनी

फ्लड पीएसी- एक कंपनी

फायर टेंडर- तीन

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story