×

UP MLC Election: विधान परिषद चुनावों में BJP की प्रचंड जीत पर CM योगी ने दी प्रतिक्रिया, कही यह बात

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भाजपा की इस प्रचंड जीत पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए पीएम मोदी के नेतृत्व को सराहा है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 April 2022 11:32 AM GMT
CM Yogi Adityanath Meerut Visit Kranti Diwas today
X

CM Yogi Adityanath Meerut Visit Kranti Diwas today (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP MLC Election 2022: शनिवार 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की 27 विधान परिषद की सीटों के लिए हुए मतदान का परिणाम आज घोषित हो चुका है, जिसमें भाजपा (BJP) ने 27 में से कुल 24 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद (Uttar Pradesh Legislative Council) के लिए कुल 36 सीटों पर चुनाव होना था जिसमें से 9 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। यानी कि राज्य कुल 36 सीटों में से भाजपा के पाले में 33 सीटें आई हैं वहीं अन्य 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (Uttar Pradesh Legislative Council Election) में भाजपा (BJP) की इस प्रचंड जीत पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व को सराहा है।

24 सीटों के परिणाम में भाजपा की प्रचंड जीत

भाजपा (BJP) ने वाराणसी, आजमगढ़ और प्रतापगढ़ को छोड़कर अन्य सभी 24 सीटों के परिणाम में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की है। पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हुए भाजपा के 9 उम्मीदवारों को मिलाकर भाजपा की कुल जीत की संख्या 36 सीटों में से 33 हो गई है।

सीएम योगी ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने भाजपा (BJP) की जीत के बाद ट्वीट के माध्यम से पीएम मोदी (PM Mod) के नेतृत्व का ज़िक्र करते हुए लिखा कि-"आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है।"

मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद (Uttar Pradesh Legislative Council) के जारी परिणामों में सपा, कांग्रेस और बसपा का खाता तक नहीं खुल सका। एक ओर जहां 33 सीटें भाजपा के पाले में रहीं तो वहीं 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड जीत के बाद विधान परिषद में भाजपा की यह एक और बड़ी जीत है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story