×

Cm yogi news: सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, कहा- खुद लोकतंत्र का गला घोंटते रहे हैं दुनिया में भारत को कोसने वाले!

Cm yogi news: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपनी बात रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 8-9 वर्षों में हासिल देश की उपलब्धियां नए भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 12 March 2023 9:56 AM GMT (Updated on: 12 March 2023 9:57 AM GMT)
UP CM Yogi adityanath
X

UP CM Yogi adityanath (Social Media)

Gorakhpur news: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना जोरदार हमला बोला। लंदन में राहुल द्वारा दिए गए बयान पर सीएम योगी ने बगैर नाम का उल्लेख किए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ वैश्विक मंचों पर भारत का दबदबा बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ कुछ लोग दुनिया के देशों में जाकर भारत की आलोचना कर रहे हैं। भारत के लोकतंत्र को कोसने वाले ये वही लोग हैं, जो मौका मिलने पर स्वयं लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं। पीएम मोदी दुनिया में देश का नाम कर रहे हैं तो कुछ लोग देश को बदनाम करने में जुटे हैं। सीएम योगी रविवार पूर्वाह्न भाजपा के बशारतपुर प्रथम शक्ति केंद्र पर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में जाकर देश की आलोचना करने वाले वही लोग हैं जो केरल में रहते हैं तो यूपी की आलोचना करते हैं और दिल्ली में रहते हैं तो केरल की। इन चेहरों को पहचानने की जरूरत है। ये देश के सुदृढ़ लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं। इनकी खानदानी विरासत ही बांटों और राज करो की विभाजनकारी राजनीति की रही है। इनकी विभाजन की मानसिकता और इनके षड्यंत्र को सफल नहीं होने देना है।

देश की उपलब्धियां कर रहीं नए भारत का प्रतिनिधित्व

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपनी बात रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 8-9 वर्षों में हासिल देश की उपलब्धियां नए भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण में देश की उपलब्धियों और भावी योजनाओं की सुनहरी तस्वीर है। आने वाले दिनों में भारत दुनिया को राह दिखाने वाला देश होगा। राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसकी गूंज को अंगीकार कर जन-जन तक पहुंचाने का दायित्व सभी कार्यकर्ताओं पर है।

भारत के सामर्थ्य को प्रदर्शित करता है जी-20 का नेतृत्व

सीएम योगी ने कहा कि जी-20 का नेतृत्व मिलना भारत के सामर्थ्य को प्रदर्शित करता है। वैश्विक मंच पर भारत की ताकत की यशोगाथा दुनिया गा रही है। वैश्विक स्तर पर भारत का दबदबा बढ़ा है। अफगानिस्तान की बात हो या फिर रूस-यूक्रेन युद्ध की, हर कहीं पीएम मोदी की पहल का इंतजार रहता है। इटली और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री हाल में भारत आए, जापान के पीएम आने वाले हैं। यह सब देश की एक नई तस्वीर को पेश करते हैं। उन्होंने पीएम मोदी के पंच प्रण से सबको जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि विकसित देश के निर्माण, गुलामी के अंशों को सर्वथा समाप्त करने, विरासत व क्रांतिवीरों का सम्मान करने, देश की एकता व एकात्मकता के लिए सबको मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान केवल अधिकार ही नहीं बताता बल्कि कर्तव्यों का भी एहसास कराता है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने लगाई लंबी छलांग

सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के दो महत्वपूर्ण पक्ष हैं। पहला सरकार की उपलब्धियां और दूसरा भावी योजनाएं। राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में 9 वर्षों के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है। खेती किसानी से लेकर नवाचार तक हर क्षेत्र में व्यापक सकारात्मक परिवर्तन आया है। आय में कई गुना वृद्धि हुई है तो निजी सेटेलाइट से अंतरिक्ष यात्रा भी हो रही है। उन्होंने कहा कि जब वह 1998 में पहली बार सांसद बने थे तो हर सांसद को 100 रसोई गैस कनेक्शन का कोटा मिलता था। आज रसोई गैस कनेक्शन सबको आसानी से मिल रहा है। पात्र परिवारों को सरकार मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दे रही है। यूपी में 1.74 करोड़ तथा देश में 3.5 करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन मिला है।

भ्रष्टाचार पर कस दी गई नकेल

मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 वर्षों में कई स्कीमों से देशवासियों को बिना भेदभाव सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। यह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का साकार हुआ मंत्र है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी लाचारी में कहते थे कि सरकारी योजनाओं में 100 में से सिर्फ 15 पैसे गरीबों के पास पहुंचते थे। 85 पैसे दलाल खा जाते थे। वृद्धा व विधवा पेंशन में भी कमीशनखोरी होती थी। आज पीएम मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खातों में पूरी रकम पहुंचती है।

विपत्ति में भी नागरिकों के साथ मजबूती से खड़ी रही सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विपत्ति में भी नागरिकों के साथ पूरी मजबूती से खड़ी रही। कोरोना संकट में मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज, मुफ्त वैक्सीन और मुफ्त राशन की सुविधा दी गई। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में बीमारी के महज नौ माह में दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ वैक्सीन बनाकर देश में दुनिया का सबसे बड़ा, प्रभावी और सिस्टमैटिक वैक्सीन ड्राइव चलाया गया। यूपी में 40 करोड़ तथा देश मे 220 करोड़ वैक्सीन डोज मुफ्त दी गई। उन्होंने कहा कि 100 वर्ष पहले स्पैनिश फ्लू नामक महामारी आई थी। इसमें 2.5 करोड़ लोगों की मौत हो गई थी। गांव के गांव साफ हो गए थे। पर, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने बहुत कम समय में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण पा लिया। विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत दुनिया के देशों ने भारत के कोरोना प्रबंधन की सराहना की, इसे अनुकरणीय माना। महामारी में भी कोई भूख से नहीं मरने पाया। स्वागत संबोधन भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता व संचालन मंडल अध्यक्ष अजयमणि त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर सांसद रविकिशन शुक्ल भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह, बशारतपुर प्रथम शक्ति केंद्र के प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा समेत मंडल ज़ शक्ति केंद्र व बूथ स्तरीय पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

चार कार्यकर्ताओं ने किया अभिभाषण के 16 पन्नों का वाचन

मुख्यमंत्री के संबोधन के पूर्व चार कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मु के अभिभाषण के 16 पन्नों का वाचन किया। हर कार्यकर्ता ने चार-चार पन्ने का वाचन किया। वाचन करने वालों में क्रमशः शैलेश भट्ट, श्रीमती मुक्तकेशी त्रिपाठी, डीएन यादव, राजेश तिवारी शामिल रहे। उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं के साथ सीएम योगी ने भी संपूर्ण अभिभाषण को इत्मिनान से सुना।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story