×

योगी एक्शन में: हाईकोर्ट की फटकार से जागी सरकार, बुलाई आनन-फानन में बैठक

हाथरस काण्ड की सुनवाई के दौरान लखनऊ हाईकोर्ट ने सरकार और पुलिस को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण पर बैठक बुलाई। 

Shivani
Published on: 12 Oct 2020 5:13 PM GMT
योगी एक्शन में: हाईकोर्ट की फटकार से जागी सरकार, बुलाई आनन-फानन में बैठक
X

लखनऊः हाथरस रेप काण्ड में मचे बवाल के बीच आज इलाहाबाद हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच में मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान अदालत ने पीड़िता के देर रात शव का दाह संस्कार किये जाने और महिला सुरक्षा में फेल होने को लेकर योगी सरकार व यूपी पुलिस को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट की फटकार के तत्काल बाद मुख्यमंत्री योगी ने यूपी की महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर आपात बैठक बुलाई। जिसमे डीजीपी, एडीजी लॉ एंड आर्डर, प्रमुख सचिव गृह और प्रमुख सचिव सुचना समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

योगी सरकार ने बुलाई महिला सुरक्षा पर आपात बैठक

दरअसल,उत्तर प्रदेश में इन दिनों के एक बाद एक रेप काण्ड के मामले सामने आ रहे हैं। पहले पूरे देश की चर्चा का विषय बना हाथरस काण्ड योगी सरकार के लिए काफी शर्मिन्दिगी का सबब बना तो वहीं झांसी में पॉलिटेक्निक कॉलेज के अंदर नाबालिग लड़की से गैंग रेप, लखनऊ समेत तमाम जिलों में लगातार सामने आ रहे रेप के मामलों से भी यूपी की कानून व्यवस्था कटखरे में आ गयी।



हाथरस केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने लगाई थी सरकार को फटकार

विपक्षी दल महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार और यूपी प्रशासन के खिलाफ हमलावर थे ही लेकिन आज जब हाथरस काण्ड की सुनवाई के दौरान लखनऊ हाईकोर्ट ने भी सरकार और पुलिस को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट की टिपण्णी से नींद से जागे मुख्यमंत्री योगी ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण पर अहम बैठक करने का निर्णय लिया और सभी संबंधित अधिकारीयों को तत्काल बुलाया।

ये भी पढ़ेंः युद्धक टैंक दहलाएंगे सीमा: ताकतवर पुलों से हुई राह आसान, दुश्मन तक पहुंचेगा भारत

यूपी की कानून व्यवस्था पर भी सवाल

सूत्रों के मुताबिक, सीएम ने अधिकारियों की लापरवाही पर उन्हें फटकारने के साथ ही महिला सुरक्षा पर गंभीर होने की बात कही। इसे लेकर कई अहम दिशा निर्देश दिए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story