×

UP CM Oath Ceremony: इकाना स्टेडियम में मेहमानों की होगी खास मेहमाननवाजी, परोसे जाएंगे अवधी व्यंजन

UP CM yogi Oath Ceremony Updates: इकाना स्टेडियम में करीब 50 से 60 हजार लोगों के पहुंचने की बात कही जा रही है.आने वाले मेहमानोँ के लिए खास व्यंजन भी तैयार किए जा रहे हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 25 March 2022 4:55 AM GMT (Updated on: 25 March 2022 5:02 AM GMT)
UP CM yogi adityanath Oath Ceremony
X

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शपथ समारोह (फोटो-सोशल मीडिया)

UP CM yogi Oath Ceremony Updates: योगी आदित्यनाथ आज शाम 4 बजे इकाना स्टेडियम में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री, विपक्षी दलों के नेता, बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार और उद्योग जगत के लोग शामिल होंगे.

इकाना स्टेडियम में करीब 50 से 60 हजार लोगों के पहुंचने की बात कही जा रही है. वहीं स्टेडियम में आने वाले मेहमानोँ की मेहमान नवाजी के लिए खास व्यंजन भी तैयार किए जा रहे हैं. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है. जो मेहमान इकाना स्टेडियम आएंगे उन्हें अवधी व्यंजन परोसा जाएगा.

इसके साथ ही लंच पैकेट, पानी की बोतल, मिठाई दी जाएंगी. जिससे उन्हें कोई असुविधा ना हो. बीजेपी कार्यालय पर भी इसकी तैयारी शुरू हो गई है. वहां पर भी पूड़ी सब्जी के साथ मिठाई बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है. वहां आने वाले कार्यकर्ताओं और आम जनता को खाने पीने की कोई दिक्कत नहीं होगी इसके लिए पकवान बनने शुरू हो गए हैं.

शपथ ग्रहण का भव्य समारोह

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शपथ समारोह (फोटो-सोशल मीडिया)

बता दें अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण का भव्य समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान यहां मेहमानों की मेहमाननवाजी को खास बनाने के लिए इसकी जिम्मेदारी आपूर्ति विभाग को सौंपी गई है.

आपूर्ति विभाग द्वारा खास तैयारी की गई है जिससे मेहमानों को खाने पीने में दिक्कत ना हो. उनके खाने में अवधि व्यंजन परोसे जाने की तैयारी है. शपथ ग्रहण से पूर्व स्टेडियम में आने वाले हर मेहमान को मिठाई का पैकेट, पानी की बोतल देने की तैयारी है. इसके लिए एंट्री गेट पर व्यवस्थाएं की गई हैं इसके साथ ही लंच पैकेट का भी इंतजाम किया गया है.

जिला पूर्ति अधिकारी सुनील सिंह के मुताबिक स्टेडियम के आठ प्रवेश द्वारों पर आपूर्ति के अधिकारी तैनात रहेंगे वहीं कुछ अन्य विभागों के कर्मियों को भी सहयोग के लिए लगाया जाएगा. इस कार्य के लिए करीब 100 अधिकारी व कर्मचारी को तैनात किया गया है.

इनकी जिम्मेदारी होगी कि शपथ ग्रहण का साक्षी बनने आ रहे हर मेहमान का मुंह मीठा कराएं. गर्मी को देखते हुए पानी भी उपलब्ध कराएं इसकी पूरी मॉनिटरिंग की जाएगी स्टेडियम में पहुंचने वाले शख्स को भोजन तेज जेल में और बैठने की कोई दिक्कत न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story