×

UP News: संविदा बस चालकों को अतिरिक्त किमी बस चलाने पर मिलता रहेगा प्रोत्साहन राशि

UP News: परिवहन निगम 241वीं बैठक में प्रदेश की जनता को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान किये जाने के उद्देश्य से 775 बीएस - 06 मॉडल की साधारण डीजल बसों पर बॉडी निर्माण कराने का निर्णय विया गया।

Anant kumar shukla
Published on: 14 Dec 2022 1:54 PM GMT
UP Contract bus drivers will continue to get incentives for driving extra km
X

निदेशक मंडल की 241वीं बैठक

UP News: संविदा चालकों एवं परिचालकों के लिए अतिरिक्त किमी संचालित किये जाने पर प्रोत्साहन राशि दी जाती रहेगी। यह निर्णय आज उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के निदेशक मण्डल की 241वीं बैठक में लिया गया। बैठक में प्रोत्साहन राशि को 30 अप्रैल, 2023 तक विस्तारित किये जाने की अनुमति प्रदान की गयी। बैठक में यह भी निर्देश दिये गये कि अतिरिक्त कि.मी. की आय की समीक्षा नियमित रूप से सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा की जायेगी।

बैठक में भिक्षावृत्ति से मुक्त बच्चों को साक्षर किये जाने के लिए स्मार्ट क्लास के संचालन हेतु परिवहन निगम द्वारा निगम के बस बेड़े में नीलामी की सर्तों को पूरा करने वाली एक बस को नगर आयुक्त, लखनऊ के अनुरोध पर नीलामी हेतु आगणित रिजर्व प्राइस पर नगर निगम को विक्रय करने की अनुमति प्रदान की गयी।

परिवहन निगम 241वीं बैठक में प्रदेश की जनता को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान किये जाने के उद्देश्य से 775 बीएस - 06 मॉडल की साधारण डीजल बसों पर बॉडी निर्माण कराने का निर्णय विया गया। इसके अलावां कानपुर स्थिति केन्द्रीय कार्यशाला एवं डा० राम मनोहर लोहिया कार्यशाला के क्रय अधिकार में बेढ़ोत्तरी का निर्णय लिया गया। मथुरा स्थित नवनिर्मित जयसिंहपुरा बस स्टेशन पर निगम बसों के आवागमन को सुगम करने के उद्देश्य से अप्रोच रोड की चौड़ाई बढ़ाने के लिये पराग डेरी की भूमि रू. 247.00 लाख में क्रय किये जाने का निर्णय लिया गया है।

मीटिंग में परिवहन निगम द्वारा निजी बसों को अनुबन्धित कर संचालित करने के लिए प्रसारित योजनाओं पर अनुमोदन प्रदान करते हुये निजी बस संचालकों से बैठक कर निगम की योजनाओं के लाभ से अवगत कराते हुये निजी बसों को अनुबन्धित किये जाने के निर्देश दिये गये ।

बैठक में पदोन्नति से इन्कार करने वाले कार्मिकों को भविष्य में प्रोन्नति हेतु विचार न करने के सम्बन्ध में निर्गत शासनादेश का अनुपालन किये जाने से संबंधित निदेर्देश दिया गया। दुर्घटनाओं पर रोकथाम के लिये चालकों एवं परिचालकों को सुरक्षित संचालन के लिये नियमित काउंसिलिंग करने तथा बसों की तकनीकी जांच सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही निगम में कार्यरत आईटीएमएस प्रणाली एवं डाटा मैनेजमेण्ट के लिये आईटी सेल के गठन के लिये सैद्धान्तिक अनुमोदन प्रदान किया गया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story