×

ऑक्सीजन की मची लूट: मेरठ में दिल दहला देने वाला दिखा नजारा, वीडियो वायरल

मेरठ के मेडिकल कॉलेज में आनन फानन में ऑक्सीजन का इंतजाम किया गया, तो ऑक्सीजन के लिए लूट मच गई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 April 2021 8:48 AM GMT
ऑक्सीजन की मची लूट: मेरठ में दिल दहला देने वाला दिखा नजारा, वीडियो वायरल
X

ऑक्सीजन के लिए खड़े लोग (सांकेतिक फोटो- न्यूजट्रैक)

मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से हालात हर दिन बिगडते जा रहे हैं। लगातार बढ़ती कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या के चलते अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी किल्लत (Oxygen Shortage) हो गई है। जिस वजह से मरीज अस्पताल या अस्पताल के बाहर दम तोड़ रहे हैं। इस बीच मेरठ में दिल दहला देने वाला मंजर सामने आया। यहां पर अपने अपने मरीजों को बचाने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए लूट (Loot of oxygen) मच गई।

दरअसल, मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज (Lala Lajpat Rai Medical College) के कोविड वार्ड में गुरुवार देर शाम ऑक्सीजन लेवल कम हो गया, जिसके बाद कई मरीजों की जान पर बन गई। ऐसे में आनन फानन में ऑक्सीजन का इंतजाम किया गया, तो ऑक्सीजन के लिए लूट मच गई। ऑक्सीजन के लिए तड़पते अपने मरीज को बचाने के लिए तीमारदार सिलेंडर को लेकर इधर-उधर भागने लगे। इस घटना का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मरीज के साथ महिला (फोटो- न्यूजट्रैक)

मरीज को खोने के डर से ऐसा कर रहे तीमारदार

तीमारदार अपने मरीज को खोने के डर से सिलेंडर की गाड़ी पहुंचते ही उस पर लोग टूट पड़ रहे हैं। बता दें कि अब तक यूपी में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां पर मरीजों ने ऑक्सीजन और इलाज के बिना दम तोड़ दिया है। ऐसे में अस्पतालों में भर्ती मरीज के तीमारदारों में डर सा बना हुआ है। ऑक्सीजन को लेकर मरीजों और तीमारदारों में दहशत का माहौल है।

मंत्री का चौंकाने वाला खुलासा

वहीं, इस बीच एक चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है। दरअसल, प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने कहा है कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों का ऑक्सीजन कोटा निर्धारित किया हुआ है। उसमें से भी यूपी का कोटा काटकर दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है।

Shreya

Shreya

Next Story