×

लखनऊ में कोरोना हुआ बेकाबू, धक्का मार एंबुलेंस के सहारे स्वास्थ्य विभाग

लखनऊ के ट्रामा सेंटर में एंबुलेंस अचानक रूक गई। जिसके बाद लोगों ने धक्का मारना शुरू किया, तब जाकर वो स्टार्ट हो पाई।

Ashutosh Tripathi
Photo Story By Ashutosh TripathiPublished By Shreya
Published on: 16 April 2021 5:39 PM GMT
एंबुलेंस को धक्का मारते लोग
X

एंबुलेंस को धक्का मारते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

लखनऊ: यूपी मे कोरोना वायरस की दूसरी लहर की दस्तक होने के बाद संक्रमण मानो काल की तरह बढ़ रहा है। आए दिन प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 27 हजार 426 नए मरीज मिले हैं। लगातार इतनी संख्या में मरीज बढ़ने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मिलने तक में परेशानी हो रही है।

इस बीच लखनऊ के ट्रामा सेंटर में एक अलग ही नजारा देखने को मिला है। यहां पर एक एम्बुलेंस मरीज को लेकर आई थी, लेकिन जैसे ही मरीज को उतार कर ड्राइवर ने गाड़ी दोबारा स्टार्ट करने की कोशिश की वह बंद पड़ गई। ऐसे में कई बार कोशिश के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं चालू हुई तो वहां से गुजर रहे लोगों ने एंबुलेंस को धक्का मारना शुरू कर दिया।

जिसके बाद एम्बुलेन्स स्टार्ट हो पाई। हालांकि गनीमत यह रही कि वह एंबुलेंस मरीज को ट्रामा सेंटर में उतार चुकी थी।

एंबुलेंस को धक्का लगाते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

बता दें कि राजधानी लखनऊ में बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों को अस्पतालों में बेड मिलने से लेकर कोविड जांच कराने तक में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ते मरीजों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की हालत खस्ता कर दी है।

यूपी में कोरोना से बिगड़ते हालात

गौरतलब है कि यूपी में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में 27426 नए मरीज मिले हैं। जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी की बात करें तो लखनऊ में 6598 नए केस दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में हर दिन करीब 44 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। हालांकि ये वो आंकड़े हैं जो सरकार दिखा रही है, जबकि श्मशान पर जलती चिताएं इस बात की गवाही दे रही हैं कि हालात बेहद खराब हो चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story