×

UP में लॉकडाउन की आहट, CM योगी कल कर सकते हैं बड़ा ऐलान

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ कल राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लागू करने का ऐलान कर सकते हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 April 2021 11:14 AM GMT
UP में लॉकडाउन की आहट, CM योगी कल कर सकते हैं बड़ा ऐलान
X

वीकेंड लॉकडाउन (फोटो- न्यूजट्रैक)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार दिन ब दिन बेकाबू होती जा रही है। रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले राज्य में सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना के हालातों पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम 11 के साथ बैठक की। वहीं, सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend lockdown) की घोषणा कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend lockdown) को लेकर कल यानी मंगलवार को आदेश जारी किए जा सकते हैं। हालांकि बैठक में फिलहाल राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Full Lockdown) लगाने से इनकार कर दिया गया है। मीटिंग में मुख्यमंत्री ने व्यवस्थाओं को मजबूत रखने का निर्देश दिया है।

चुनाव (फोटो- सोशल मीडिया)

कोरोना के बीच पंचायत चुनाव जारी

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के कहर के बीच पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) जारी है। अब इस पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के फैसले को चुनौती देते हुए पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की मांग की है।

आज यानी सोमवार को चुनाव में वोटिंग का दूसरा चरण चल रहा है। आज लखनऊ, वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर समेत कुल 20 जिलों में वोटिंग हो रही है। चुनाव के दूसरे चरण में करीब सवा तीन करोड़ लोग वोट दे रहे हैं।

सैनिटाइजेशन करते कर्मचारी (फोटो- न्यूजट्रैक)

यूपी में बढ़ा कोरोना का कहर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने से यहां पर एक्टिव केस की संख्या दो लाख के करीब जा पहुंची है। एक दिन में राज्य में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ 30 हजार 596 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 129 लोगों की जान गई है। दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी लखनऊ हुई है। यहां तो पिछले 24 घंटे में 5,551 मामले सामने आए हैं, जबकि 22 लोगों की जान गई़ है।

Shreya

Shreya

Next Story