बांदा जेल में कोरोना विस्फोट, मुख्तार अंसारी समेत 50 कैदी संक्रमित

बांदा जेल (Banda Jail) में अब तक 50 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। मुख्तार अंसारी भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 April 2021 5:07 AM GMT
Once again the administrations stick has been run on Mukhtar Ansari and his associates.
X

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो, साभार- सोशल मीडिया)

बांदा: कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर की दस्तक होने के बाद से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोविड-19 की नई लहर जैसे मानो प्रदेश के लिए तबाही लेकर आई है। राज्य में संक्रमितों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बांदा जेल (Banda Jail) में अब तक 50 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि यह वही जेल है, जहां पर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) बंद है। यहां बीते दो दिन में कैदियों में संक्रमण के 25 मामले सामने आ चुके हैं। मुख्तार अंसारी भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

कैदियों के संक्रमित पाए जाने के बाद सभी को अलग-अलग सेल में आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि जगह की कमी की वजह से परेशानी हो रही है।

बस को सैनिटाइज करते हुए कर्मचारी (फोटो- न्यूजट्रैक)

एक दिन में मिले 35 हजार से ज्यादा मामले

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 35 हजार 614 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 208 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा राजधानी लखनऊ कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित हुई है। अकेले यहां पर एक दिन में सबसे ज्यादा 5187 नए मरीज मिले हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि लखनऊ में 6200 से ज्यादा मरीज इस बीमारी से रिकवर हुए हैं। जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 25 हजार से ज्यादा हो चुकी है।

योगी सरकार का बड़ा आदेश

इस बीच सूबे की योगी सरकार ने एक बड़ा आदेश दिया है। सरकार ने आदेश जारी किया है कि अगर सरकारी अस्पताल में बेड खाली ना हो तो मरीज को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया जाए। मरीजों का पूरा खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी। इसके साथ ही अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि हर दिन की स्थिति के हिसाब से बेड की अतिरिक्त व्यवस्था कराई जाए।


Shreya

Shreya

Next Story