×

UP Crime News: असम से गांजा सप्लाई कर गोरखपुर में डिलेवरी देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Crime in UP: एसटीएफ टीम ने 151.450 किलोग्राम गांजे के साथ तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Ragini Sinha
Published on: 5 May 2022 6:42 AM GMT
STF team arrested three accused
X

असम से गांजा सप्लाई कर गोरखपुर में डिलेवरी देने वाले धरे गए

Hemp Smuggling in UP: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलो में गांजा खेप की मांग बढ़ने लगी है। इसीलिए अवैध रूप से यूपी के अलग-अलग ज़िलों में तस्करी कर गांजे की सप्लाई हो रही है। एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की टीम ने मुखबिर की सूचना पर गोरखपुर के गीडा थाना क्षेत्र के पास इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के नज़दीक घेराबंदी करते हुए 1 ट्रक को रोककर तलाशी ली तो उसमें 151.450 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। टीम ने ट्रक के साथ तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

असम से गांजा लाकर पूर्वांचल में बेचता है

यूपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के मुताबिक ये गांजा असम के उदालगुड़ी निवासी मुन महतो से लेकर गोरखपुर आये थे। गोरखपुर के ही इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास पिंटू नाम के आदमी को सप्लाई करना था, जो कि पूर्वांचल के ज़िलों में अलग-अलग ज़िलों में फुटकर व थोक में गांजे की सप्लाई करता है ।

'ट्रक में गांजा छिपाकर लाना आसान काम होता है'

एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक, अक्सर अवैध मादक पदार्थो को लेकर बेचने का काम ट्रक के ज़रिए हो होता है क्योंकि उस ट्रक में क्या है इसको पहचानना बड़ा ही मुश्किल काम होता है लेकिन एसटीएफ की पैनी नज़र अक्सर ऐसे केसेस को क्रैक डाउन करती है जो मुश्किल भरे होते है असम राज्य के उदालगुड़ी ज़िले एक ट्रक ऐसे ही गांजे की खेप को लेकर चला था जिसका नम्बर HR 38 Z 7205 था और इसी ट्रक में अवैध रूप से गांजे की सप्लाई होने की बात सामने आई, जिसे उन्होंने घेराबंदी कर पकड़ा साथ ही गांजे के बोर भी बरामद किए।

अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ार में पकड़े गए गांजे की कीमत 37 लाख

एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक, जिस अवैध गांजे की खेप को उन्होंने गोरखपुर में पकड़ा है उसकी अंतरराष्ट्रीय बाज़ार की कीमत 37 लाख रुपये है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story