×

UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की सभी आपराधिक घटनाएं

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 27 Aug 2021 1:17 PM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 3:22 PM GMT)
UP Crime News
X

अस्पताल में भर्ती पीड़ित (फोटो: न्यूजट्रैक)

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं....

बहराइच: प्रेम प्रसंग के चलते युवक को मारी गोली

जिले के फखरपुर इलाके में एक युवक को महिला से प्यार करना भारी पड़ गया। बदमाशों ने खेत से लौट रहे युवक को पीठ में गोली मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां पर उसकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
फखरपुर थाना क्षेत्र के निवासी मोहम्मद शरीफ गुरुवार की देर रात खेत से अपने घर लौट रहा था। बताया जा रहा कि वह गांव के बाहर ही पहुंचा था कि तभी पीछे से हमलावरों ने गोली मार दी। गोली युवक के पीठ में लगी। इससे वह चीखते चिल्लाते हुए गिर पड़ा। युवक की चीख व गोली की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़े तो हमलावर फरार हो गए।
परिजनों ने आनन फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां पर युवक का प्राथमिक उपचार करने के बाद हालत को गंभीर देखते हुए इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।
घायल युवक के भाई इदरीश ने बताया कि भाई का गांव के ही एक महिला से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। उसी चक्कर में वह लोग मारने की धमकी भी दिए थे। बीच में मामला कुछ शांत हो गया था, लेकिन अचानक वह प्रेम-प्रसंग की रंजिश को लेकर जानलेवा हमला कर दिए हैं।
फखरपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
फतेहपुर: पुलिस ने भारी मात्रा में पकड़ी कच्ची शराब
उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में कच्ची शराब का कारोबार करने वाले लोगों पर पुलिस व आबकारी टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब व शराब बनाने का उपकरण बरामद किया। हालांकि कच्ची शराब का कारोबार करने वाले चार आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।
जिले के बकेवर थाना प्रभारी संगमलाल प्रजापति व आबकारी टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि थाना क्षेत्र के गांव बेंता मजरे कंजरन डेरा गांव व जंगल में अवैध रूप से कच्ची शराब बनाई जा रही है। इसके बाद टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद से लोकेशन ट्रेस करने के बाद छापेमारी की और मौके पर चार शराब की भट्टी जिसमें शराब बनाई जा रही थी को नष्ट किया। इसके साथ ही शराब बनाने के उपकरण और 230 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की। टीम ने 12 क्विंटल लहन को मौके पर नष्ट किया।
बिंदकी डीएसपी योगेंद्र मालिक ने बताया कि बकेवर थाना की पुलिस व आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर बेंता गांव के मजरे कंजरन डेरा में ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी कर 230 लीटर कच्ची शराब व उपकरण बरामद किया है। इसके साथ ही शराब की चार भट्टी व 12 क्विंटल लहन मौके पर नष्ट कर दिया।

अम्बेडकरनगर: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़
अम्बेडकरनगर में गुरूवार की देर रात जलालपुर पुलिस व बदमाशों के बीच एक बार फिर पुराने अंदाज में ही मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जबकि एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ है। बदमाश के दो साथी भागने में सफल रहे।
पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि गुरूवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे जलालपुर पुलिस जेल्हवा मैनपुर पुलिया के पास बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मोटर साइकिल से आ रहे तीन युवकों को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो वे पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे। इस दौरान कांस्टेबल आशीष शुक्ला के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल हो गया।
पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के भी पैर में गोली लग गई और वह गिर गया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश ने अपना नाम मदन रैदास पुत्र त्रिभुवन निवासी गोपालपुर थाना अखण्ड नगर सुल्तानपुर बताया। घायल सिपाही व बदमाश का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसके साथ मौजूद कल्लू पाण्डेय उर्फ प्रशान्त पाण्डेय निवासी अमरेथू डड़िया थाना कादीपुर व दीपक तिवारी उर्फ अर्पित तिवारी निवासी चैबहा थाना सरपतहा जिला जौनपुर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

बुलंदशहर: दिल्ली के 5 बदमाश गिरफ्तार, यूपी में की थी लूट
बुलंदशहर पुलिस ने यूपी में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दिल्ली के लुटेरों को महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ पुसिस ने लुटे गए 50 हजार रुपये, 5 लाख रुपये की कीमत के आभूषण व लूट में प्रयुक्त कार को बरमाद कर लिया है।
बुलंदशहर के नरौरा थाना क्षेत्र में गुरुवार को तड़के कार सवार बेखौफ लुटेरों ने शिशुपाल सिंह के घर को डाका डाला। शौच के बहाने घर में घुसकर वृद्धा भगवान देयी, दिव्यांग रावेंद्र सिंह व नौकरानी सुमन के कपड़ों से हाथ पैर बांध दिये और मुंह पर टेप चिपका दिया। इसके बाद लुटेरो ने लूट की वारदात को आराम से अंजाम दिया।
लुटेरों ने वृद्धा के पहने हुए आभूषण उतार लिए साथ ही घर में रखी ₹50000 की नकदी व लगभग 5 लाख रुपए के आभूषण व मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। लुटेरे लगभग आधे घंटे तक घर में लूटपाट का तांडव मचाते रहे, शोर मचाने पर मारने की धमकी भी दी थी। हालांकि भागते लुटेरे व उनकी कार इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के कैद हो गये थे।

पुलिस ने लुटेरों को ऐसे पकड़ा

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि एसपी देहात हरेन्द्र सिंह, सीओ डिबाई वंदना शर्मा के नेतृत्व में 5 टीमे गठित की गई थीं। पुलिस ने लुटेरों की आई टेन कार की पहचान कुछ घंटे बाद ही कर ली थी। बस क्या था बुलंदशहर पुलिस ने लुटेरों की दिल्ली में तलाश शुरू कर दी। कार मालिक का पता लगा पुलिस लुटेरो तक पहुंची।
पुलिस ने दिल्ली से राजकीय पुत्र मोहम्मद शमशाद अली पुत्र सलीम मोहम्मद साबिर पुत्र मोबीन खान वह नगमा पत्नी दानिश को गिरफ्तार किया जबकि बुलंदशहर के नरोरा से घर में काम करने वाली नौकरानी सुमन पत्नी सुनील को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लुटेरे ₹50000 व ₹500000 कीमत के आभूषण बरामद किए हैं
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि महिला लुटेरी नगमा, शिशुपाल सिंह के घर में पहले किराए पर रहती थी। नगमा और घर पर काम करने वाली नौकरानी सुमन देवी एक दूसरे को पहले से जानते थे। नगमा को पहले से पता था की वृद्धा और उसका पुत्र अशक्त है। घर की नौकरानी सुमन देवी व पूर्व किरेदारनी सुमन ने लूट की वारदात का ताना-बाना बुना और नगमा ने अपने दिल्ली में रहने वाले प्रेमी और उसके साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिलाया।

फतेहपुर: 5 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एसपी राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी व बेचने वालों के खिलाफ धड़पकड़ अभियान चला रही है। पुलिस को चेकिंग के दौरान एक गांजा तस्कर को 5 किलो गांजा के साथ पकड़ने में सफलता मिली है। यह मामला जिले के बिंदकी कोतवाली का है। कोतवाली प्रभारी रविंद्र श्रीवास्तव पुलिस टीम के साथ दीक्षित ढाबा के आगे जनता बाईपास के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी पुलिस को एक युवक बोरा में कुछ सामान लिए संदिग्ध हालात में खड़ा दिखा।
इसके बाद पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू की तो उसने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया और बोरे की तलाशी ली, तो कपड़े में लपेटकर रखे गांजा को बरामद किया।

फतेहपुर: नाबालिग से रेप के दोषी को 12 साल की सजा
फतेहपुर जिले में जिला एवं सत्र न्यायालय की अपर जिला जज पॉस्को एक्ट कोर्ट में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में सजा का ऐलान किया गया है। मामले में कोर्ट ने आरोपी को 12 साल का सश्रम कारावास और ₹31000 का अर्थदंड भी लगाया है।
पीड़ित के अधिवक्ता देवेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि थरियांव थाना क्षेत्र के एक गांव में साल 2017 में 8 साल की मासूम के साथ गांव के ही रहने वाले एक युवक ने बहला-फुसलाकर घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद मासूम को यह भी धमकी दी कि अगर किसी से कुछ बताया तो उसके माता-पिता को जान से मार देगा।
डरी-सहमी मासूम ने उस वक्त तो अपना मुंह बंद रखा, लेकिन घटना के 2 दिन बाद जब उसे कुछ तकलीफ हुई तो उसने अपनी मां को पूरी आपबीती बताई जिसके बाद उसकी मां ने थरियांव थाने में आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और आज उसी मामले में कोर्ट ने आरोपी को सजा सुनाई।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story