×

Brajesh Pathak: स्वास्थ्य मंत्री का अस्पतालों को सख्त निर्देश का असर, महिला का हुआ सुरक्षित प्रसव तो बच्चे का नाम रखा ब्रजेश

UP Deputy CM Brajesh Pathak: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक अबतक प्रदेशभर में अपने कुल अस्पतालों के दौरों में से अधिकतर दौरा औचक निरीक्षण के रूप में बगैर सूचित करे ही किया है।

Rajat Verma
Published on: 22 May 2022 2:49 AM GMT
Brajesh Pathak: स्वास्थ्य मंत्री का अस्पतालों को सख्त निर्देश का असर, महिला का हुआ सुरक्षित प्रसव तो बच्चे का नाम रखा ब्रजेश
X

UP Deputy CM Brajesh Pathak: उत्तर प्रदेश सरकार गठन के बाद डिप्टी सीएम बृजेश लागातार एक्शन मोड में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में एक वाकया है जो बृजेश पाठक की उदारता और काम के प्रति ईमानदारी और सख्ती को दर्शाता है दरअसल, कुछ समय पहले एक गर्भवती महिला (pregnant woman) अपने पति के साथ अस्पताल परेशानी का सामना कर रही थी, जिनसे बातचीत के दौराम डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पूरा मामला संज्ञान में लेते हुए अस्पताल प्रशासन को प्रसव पीड़ित महिला के सुरक्षित रूप से बगैर किसी समस्या के उपचार के आदेश दिए थे।

जिसके बाद दंपति को बेटा हुआ तो उन्होनें प्यार और सम्मान से अपने बेटे का नाम बृजेश(New Born Son Name Brajesh) रख दिया। इस सिलसिले में नवजात बच्चे के पिता अखिलेश प्रजापति का कहना है कि वह डिप्टी सीएम के उपकार को कभी भी नहीं भूल सकते।

डिप्टी सीएम की वजह से घर में आई खुशियां

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक (Brajesh Pathak) अबतक प्रदेशभर में अपने कुल अस्पतालों के दौरों में से अधिकतर दौरा औचक निरीक्षण के रूप में बगैर सूचित करे ही किया है। डिप्टी सीएम के अचानक अस्पताल पहुंचने से परिसर में मरीजों और डॉक्टरों से संबंधित कई तरह की अनियमितताएं नज़र आ रही हैं।

ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अपने काम के दम पर धीरे-धीरे जनता के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं।

बतौर अखिलेश प्रजापति (Akhilesh Prajapati) ने इस मौके पर कहा कि डिप्टी सीएम ने जिस तरह एक मजदूर की समस्या को अपना समझकर मदद की हम यह ज़िंदगी भर नहीं भूल सकते हैं। अखिलेश प्रजापति के परिवार में खुशी की लहर है, सभी का यही कहना है कि उनके घर यह खुशियां डिप्टी सीएम की वजह से आई हैं और इसीलिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के सम्मान में दंपति ने बेटे का नाम बृजेश रख दिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story