×

Kushinagar: डिप्टी CM बृजेश पाठक ने किया कुशीनगर दौरा, फर्श पर बैठकर बच्चों से ली जानकारियां

Kushinagar: कुशीनगर दौरे पर आए यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कुस्मही गांव के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचकर स्कूल की पढ़ाई, मिड डे मील आदि की जानकारी ली।

Mohan Suryavanshi
Published on: 30 Sep 2022 11:01 AM GMT
Kushinagar News Today
X

डिप्टी CM बृजेश पाठक ने फर्श पर बैठकर बच्चों से ली जानकारियां

Kushinagar: कुशीनगर दौरे (kushinagar visit) पर आए उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (UP Deputy CM Brijesh Pathak) जनपद के रामकोला क्षेत्र के कुस्मही गांव के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचकर स्कूल की पढ़ाई, मिड डे मील आदि की जानकारी ली। स्कूल के कक्षा में पहुंचकर बच्चों के पास फर्श पर बैठकर वह उपमुख्यमंत्री ने बच्चों के कापियां देखी। तत्पश्चात होमवर्क, मिड दे मिल के बारे में जानकारियां लिये। स्कूल परिसर में ही आंगनबाड़ी केंद्र, रसोईघर का भी उन्होंने निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केंद्र में गोद भराई और अन्नप्रास कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री ने संपन्न करवाया।

चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं

रामकोला विकासखंड के क्षेत्र के कुस्मही के पोखरे पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने चौपाल लगाकर लोगों समस्याओं को सुनी । जिसमें भारी संख्या में गांव के लोग उपस्थित थे। उन्होंने लोगों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई है। सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उन्नयन के लिए प्रतिबद्ध है। सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिले यही सरकार की मंशा है। उपमुख्यमंत्री ने चौपाल में अमृत सरोवर, वृद्धा पेंशन, शौचालय खाद्यान्न वितरण ,स्वयं सहायता समूह आदि योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने समस्त योजनाओं को शासन की मंशा के अनुरूप पूरी निष्ठा एवं गुणवत्ता के साथ क्रियान्वित करने का निर्देश दिया।

चौपाल में ये रहे मौजूद

चौपाल में कुशीनगर सांसद विजय कुमार दूबे, रामकोला विधायक विनय गोड़, खड्डा विधायक विवेकानंद पान्डेय,पडरौना विधायक मनीष जायसवाल ,कुशीनगर विधायक पीएन पाठक ,हाटा विधायक मोहन वर्मा जिला अधिकारी एस राजलिंगम, एसपी धवल कुमार जायसवाल, सीडीओ गुंजन द्विवेदी, एसडीएम कप्तान रश्मि श्रीवास्तव,सीओ खड्डा संदीप वर्मा बीडिओ उषा पाल सहित जिले के सभी विभागो के आला अफसर सहित भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम चंद्र मिश्रा, पूर्व विधायक मदन गोविंदराव ,दरोगा कुंवर , राधेश्याम दीक्षित, फूलबदन कुशवाहा, अनूप श्रीवास्तव सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story