×

BJP हिन्दुत्व के एजेंडे को और धार देगी, केशव प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज ट्वीट कर एक नारा दिया 'अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है'। गौरतलब है कि आगामी महीनों में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले यह नारा काफी कुछ बयां करता है।

aman
By aman
Published on: 1 Dec 2021 6:48 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2021 8:28 AM GMT)
BJP हिन्दुत्व के एजेंडे को और धार देगी, केशव प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट
X

अपनी सांगठनिक क्षमता के बल पर भारतीय जनता पार्टी हाईकमान की आंखों के तारे कहे जाने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक बार फिर यूपी विधानसभा चुनाव के पहले बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष रहे केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक नारे से साफ संकेत दे दिए कि चुनाव में 'हिंदुत्व' का मुद्दा ही छाया रहेगा।

उन्होंने एक ट्विट कर कहा 'अयोध्या-काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।' इसके बाद उन्होंने लिखा है, 'जयश्री राम, जय शिव शम्भू , जय श्री कृष्ण।' उनके इस नारे से साफ हो गया है कि पूरे विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने विकास कार्यो में हिन्दुत्व का लेप चढ़ाने जा रही है।

केशव मौर्य का राजनीतिक सफर: एक नजर

बतातें चलें, कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पिछले नौ सालों में पार्टी के अंदर और बाहर जनमानस में अपनी अलग छवि बनाई है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. अशोक सिंघल के शिष्य रहे केशव प्रसाद मौर्य ने पहला विधानसभा चुनाव 2012 में जीता। इसके बाद वह 2014 में लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। फिर पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी। उनके ही नेतृत्व में ही 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा गया। जिसमें बीजेपी ने आशा के विपरीत 312 सीटें हासिल की। इसके बाद उन्हे प्रदेश में उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी देने के लिए विधान परिषद सदस्य बनाया गया।

लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी

प्रदेश के लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी निभा रहे केशव प्रसाद मौर्य संगठन के कामों में लगातार सक्रिय रहते हैं। हाल ही में उन्होंने पिछड़ी जातियों के सम्मेलन कराकर पार्टी को मजबूती देने का काम किया है।

अयोध्या आंदोलन के दौरान भी सक्रिय रहे

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहले भी अयोध्या आंदोलन के दौरान अपनी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं और अब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसम्बर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने जा रहे हैं। मथुरा मामले की कोर्ट में सुनवाई शुरू हो चुकी है। ऐसे में केशव प्रसाद मौर्य के इस नारे से बीजेपी को और ताकत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story