×

UP DGP: Newstrack की खबर पर लगी मुहर, DS Chauhan बने कार्यवाहक डीजीपी

UP DGP DS Chauhan: जब तक कोई नया डीजीपी नियुक्त नहीं होता देवेंद्र चौहान डीजीपी का कार्य भी संभालेंगे। ज्ञात हो बुधवार देर शाम सीएम योगी ने पूर्व डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटाकर नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 May 2022 12:52 PM GMT (Updated on: 12 May 2022 1:16 PM GMT)
UP DGP Devendra singh Chauhan
X

UP DGP Devendra singh Chauhan

UP DGP Devendra Singh Chauhan: उत्तर प्रदेश में नए पुलिस मुखिया का इंतजार सबको बेसब्री से है, इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1988 बैच के आईपीएस अफसर देवेंद्र सिंह चौहान को कार्यवाहन डीजीपी नियुक्त किया है। देवेंद्र सिंह चौहान अभी पुलिस महानिदेशक अभिसूचना के पद पर तैनात हैं। जब तक कोई नया डीजीपी नियुक्त नहीं होता देवेंद्र चौहान डीजीपी का कार्य भी संभालेंगे। ज्ञात हो बुधवार देर शाम सीएम योगी ने पूर्व डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटाकर नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मुकुल गोयल को पुलिस महानिदेशक पद से ट्रांसफर किए जाने के बाद शासन द्वारा जनहित में आपको पुलिस महानिदेशक अभिसूचना लखनऊ के पद के दायित्वों के साथ-साथ पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जा रहा है। इस पद पर स्थाई नियुक्ति होने तक पुलिस महानिदेशक का प्रभार भी आपको दिया जाता है। बुधवार को जब मुकुल गोयल को हटाया गया था तो एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को यह जिम्मेदारी दी गई थी।

कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान को जानिए?

कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान 1988 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अफसर हैं। बता दें देवेंद्र सिंह चौहान डीजी रैंक के अफसर हैं। उनकी छवि ईमानदार, मेहनती और कुशल अफसर की है। वह केंद्र में सीआरपीएफ के आईजी भी रह चुके हैं। देवेंद्र सिंह चौहान यूपी के मैनपुरी जिले के रहने वाले हैं। वह सीएम योगी के पसंदीदा अफसरों में भी शुमार हैं। 15 फरवरी 2020 से वह डीजी इंटेलीजेंस के पद पर कार्यरत हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story