×

UP DGP: सूबे के कई आईपीएस अधिकारियों की पहली पसंद है मुकुल गोयल

UP DGP: पुलिस मुख्यालय से लेकर सूबे के अन्य जनपदो में तैनात आईपीएस लॉबी की पहली पसंद हैं सीनियर आईपीएस मुकुल गोयल।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 30 Jun 2021 10:01 AM GMT (Updated on: 30 Jun 2021 10:07 AM GMT)
UP DGP
X

मुकुल गोयल (फाइल फोटो)

UP DGP: सूबे के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) सीनियर आईपीएस मुकुल गोयल (IPS Mukul Goel) होंगे या फिर कोई और, इसका अब अंतिम निर्णय तो सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को करना है, लेकिन पुलिस मुख्यालय से लेकर सूबे के अन्य जनपदो में तैनात आईपीएस लॉबी की पहली पसंद हैं सीनियर आईपीएस मुकुल गोयल।

अपना नाम न छापने की शर्त पर सूबे के विभिन्न जनपदों में तैनात कई आईपीएस अधिकारियों ने हमारे इस संवाददाता से अपने अपने मोबाइल फोन पर एक अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मुकुल गोयल एक सरल स्वभाव से सीनियर आईपीएस अफसर हैं। वे समाज में कानून व्यवस्था का पालन करवाने के लिये जितने सख्त है, उतने ही वो मानवीय संवेदनशील व्यक्तित्व वाले इंसान भी हैं।

सूबे की राजधानी लखनऊ में तैनात कई पीपीएस अफसर व थाना प्रभारियों का भी यही मानना है कि सीनियर आईपीएस मुकुल गोयल को सूबे के पुलिस महानिदेशक पद की कमान मिलेगी तो निश्चित तौर पर महकमे में कार्यो में गुणात्मक परिवतर्न होगा। साथ ही महकमे में फील्ड कर्मियों की कई समस्याओं का निराकरण भी होगा।

सूबे के जनपद में तैनात एक आईपीएस अधिकारी ने तो यहां तक कह दिया कि सीनियर आईपीएस मुकुल गोयल के पुलिस निदेशक पद आसीन होने के बाद से सूबे की पुलिस आम जनता के बेहद नजदीक पहुंचेगी। इस आईपीएस अफसर ने इस बातचीत में कहा कि मुकुल गोयल एक रचनात्मक स्वभाव के अधिकारी के साथ एक सच्चे इंसान भी है। अगर वे सूबे की पुलिस के मुखिया के पद पर आसीन होते हैं, तो पुलिस की कार्यशैली कई रचनात्मक बदलाव होने की संभावना प्रबल है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story