×

यूपी चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, एक दर्जन आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, कई जिलों के डीएम, मंडलायुक्त बदले

UP Election 2022: यूपी चुनाव की तारीख के एलान से पहले आज सुबह में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। प्रदेश में एक दर्जन आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। जिसमें कई डीएम और मंडलायुक्त शामिल है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 6 Jan 2022 6:50 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2022 6:52 AM GMT)
यूपी चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, एक दर्जन आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, कई जिलों के डीएम, मंडलायुक्त बदले
X

(प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: यूपी चुनाव की तारीख (UP Election Date 2022) के एलान से पहले आज सुबह में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। प्रदेश में एक दर्जन आईएएस अफसरों का ट्रांसफर (IAS Officers Transfer) किया गया है। जिसमें कई डीएम और मंडलायुक्त शामिल है।

इन अफसरों का तबादला

आज जिन अफसरों का तबादला हुआ है उसमें एमपी अग्रवाल मंडलायुक्त देवीपाटन बनाये गए हैं। हरि प्रताप शाही विशेष सचिव नियुक्ति, इंद्रविक्रम सिंह डीएम बलिया, राकेश मिश्रा डीएम अमेठी, अदिति सिंह अपर आयुक्त वाणिज्य कर, अमृत त्रिपाठी डीएम आजमगढ़, उमेश प्रताप सिंह डीएम शाहजहांपुर, अरूण कुमार डीएम मऊ, राजेश कुमार स्टाफ अफसर मुख्य सचिव, नवदीप रिनवा को मंडलायुक्त अयोध्या बनाया गया है।

गौरतलब है कि चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunaav) से पहले काफी समय से एक ही जगह पर तैनात अधिकारियों का तबादला किया जाता है। उसी क्रम में अब यूपी में तबादला एक्सप्रेस (Tabadala Express) शुरू हुई है। आज एक दर्जन आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। जिसमें कई जिलों के डीएम बदले गए हैं। इसके बाद अभी और भी अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जल्द जारी हो सकती है। जिसमें पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी, मंडलायुक्त से लेकर अन्य बड़े ओहदे पर बैठे अधिकारी शामिल है।

बुधवार को सात आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

बता दें इससे पहले कल बुधवार को सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। जिसमें दो पुलिस कप्तान और दो आईजी शामिल थे। चुनाव से पहले वाराणसी और चित्रकूट धाम रेंज के आईजी बदल गए हैं। वहीं वीमेन पावर लाइन 1090 के डीआईजी का भी तबादला कर दिया गया है। वीमेन पावर लाइन में एक एसपी की नियुक्ति की गई है। कानपुर देहात और आगरा पूर्वी ग्रामीण में भी नए एसपी की तैनाती की गई है। कानपुर नगर कमिश्नरेट से अपर पुलिस उपायुक्त की एसपी के पद पर तैनाती कर दी गई है।

दो IG का तबादला -

SK भगत, IG, चित्रकूट रेंज बने, सत्यनारायण वाराणसी रेंज के आईजी बनाए गए।

1090 में DIG रविशंकर छवि को DIG जेल हेडक्वार्टर बनाया गया है।कानपुर देहात के SP केशव चौधरी बहराइच के कप्तान बनाये गये।बहराइच की कप्तान सुजाता सिंह को SP 1090 की जिम्मेदारी दी गई है। SP EOW स्वप्निल ममगैन को कानपुर देहात का कप्तान बनाया गया। कानपुर में तैनात ADCP सोमेंद्र मीणा को SP पूर्वी आगरा बनाया गया।

गौरतलब है कि चुनाव से पहले आयोग ने सरकार को आदेश दिया था कि काफी दिनों से एक जगह पर जमे अधिकारियों का ट्रांसफर किया जाए। जिसके बाद सरकार अब चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले इन अधिकारियों को उनके जगह से हटाकर दूसरे स्थानों पर भेजने का कार्य कर रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story