×

UP-Election 2022: मौंका भांप 'हाथी' से 'साइकिल' पर जा रहे 9 विधायक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नेताओं की भाग-दौड़ शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी के 9 बागी विधायक अब साइकिल की सवारी करने को तैयार हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 Jun 2021 7:22 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 7:58 AM GMT)
UP-Election 2022: मौंका भांप ‘हाथी’ से ‘साइकिल’ पर जा रहे 9 विधायक
X

फाइल फोटो, साभार-सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नेताओं की भाग-दौड़ शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी के 9 बागी विधायक अब साइकिल की सवारी करने को तैयार हैं। आज (मंगलवार) को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर बागी 9 विधायकों ने पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की और आगामी रणनीति को लेकर उनसे चर्चा की। बागी विधायकों से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ विधायक मिलने आए थे। वह पार्टी नेताओं से मिले हैं, जल्द ही समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी में उनके आने से पार्टी मजबूत होगी और 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा की सरकार बनेगी।

ये हैं बीएसपी के 9 बागी विधायक

जिन बीएसपी के बागी विधायकों ने आज अखिलेश यादव से मुलाकात की है उनमें असलम राइनी (भिनगा), असलम अली चौधरी (ढोलाना), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर), हाकिम लाल बिंद (हांडिया), हरगोविंद भार्गव (सिधौली), सुषमा पटेल (मुंगरा), वंदना सिंह (सगड़ी), रामवीर उपाध्याय (सादाबाद) और अनिल सिंह (उन्नाव) शामिल हैं।

बता दें राज्यसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने बीएसपी में सेंध लगाने की कोशिश की थी। उस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने 7 विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था और अभी हाल ही में बसपा ने अपने दो वरिष्ठ विधायकों लालजी वर्मा और राम अचल राजभर को पार्टी से निष्कासित किया है।

उत्तर प्रदेश में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 312 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं। मायावती की बीएसपी 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story